आर्थिक लाभ कराने वाले द्विपुष्कर योग से शुरू हुआ है Sawan Month, जानिए किन Zodiac Signs वालों को मिलेंगे पैसे

सावन महीना (Sawan Month) बहुत फलदायी होता है, उस पर यदि यह किसी खास योग में शुरू हो तो इससे लोगों की जिंदगी पर अच्‍छा असर पड़ता है. इस साल सावन महीना द्विपुष्‍कर योग में शुरू हुआ है. यह शुभ योग मिथुन, कन्‍या, धनु और मीन राशि के जातकों को आर्थिक लाभ कराएगा.  

आर्थिक लाभ कराने वाले द्विपुष्कर योग से शुरू हुआ है Sawan Month, जानिए किन Zodiac Signs वालों को मिलेंगे पैसे
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हिंदू धर्म में सावन के महीना को भगवान शिव (Lord Shiva) की आराधना के लिए बहुत खास बताया गया है. 25 जुलाई से शुरू हुए इस महीने में कई अहम योग बन रहे हैं, जिसके चलते यह महीना ज्‍योतिष के लिहाज से भी बहुत खास हो गया है. इस साल सावन महीने के दौरान द्विपुष्कर, त्रिपुष्कर, सर्वार्थ सिद्धि, अमृतसिद्धि और रविपुष्य आदि योग बन रहे हैं. ऐसे में यह महीना कई शुभ संयोग लेकर आया है, वहीं इसकी शुरुआत बेहद शुभ योग द्विपुष्कर से हुई है.  

आर्थिक लाभ कराता है द्विपुष्कर योग 

यह शुभ योग आर्थिक लाभ कराता है, इसी के चलते इस योग में घर-गाड़ी, संपत्ति खरीदना शुभ माना जाता है. जानते हैं कि द्विपुष्‍कर योग (Dwipushkar Yog) का सभी राशियों (Zodiac Signs) पर कैसा असर होगा. 

मेष: मेष राशि के जातकों के लिए यह योग शुभ फलदायी है. नौकरी-व्‍यापार के लिए समय अच्‍छा है. परिवार के साथ अच्‍छा समय बीतेगा लेकिन अपनी सेहत को नजरअंदाज न करें. 

वृष: इस राशि के लोगों के लिए यह योग औसत नतीजे देगा. करियर में सफलता मिल सकती है. परिवार में खुशहाली रहेगी. सेहत बेहतर होगी. खर्च पर नजर रखें. 

मिथुन: धन लाभ होगा. घर में खुशहाली रहेगी. परिवार की आर्थिक स्थिति बेहतर होगी. लंबे समय से चली आ रहीं दिक्‍कतें दूर होंगी. मान-सम्‍मान बढ़ेगा. 

कर्क: भाग्‍य के साथ-साथ मेहनत पर भरोसा करना उचित होगा, तभी करियर में सफलता मिलेगी. हालांकि इससे थकान का अनुभव होगा. धर्म-अध्‍यात्‍म में रुचि बढ़ेगी. सेहत पर ध्‍यान दें. 

सिंह: रिश्‍तों में तनाव हो सकता है लेकिन धैर्य रखें, जल्‍द ही स्थितियां ठीक हो जाएंगी.  पैसे और करियर में स्थिति सामान्‍य रहेगी. 

यह भी पढ़ें: इन महिला-पुरुषों के लिए वर्जित है Sawan Somvar का Vrat, वरना लाभ की जगह होगा नुकसान; जानें Reason

कन्या: इस राशि के लोगों के लिए यह योग बहुत ही शुभ साबित होगा. लगभग हर क्षेत्र में सफलता और खुशियां मिलेंगी. आर्थिक लाभ होगा. परिवार में खुशहाली रहेगी. 

तुला: करियर में सफलता मिलेगी. घर-परिवार के रुके हुए काम पूरे होंगे. धार्मिक कार्यों में हिस्‍सा ले सकते हैं. 

वृश्चिक: इस राशि के लोग धार्मिक-सामाजिक कामों में सक्रिय रहेंगे. बढ़ते खर्चों पर लगाम लगाना जरूरी है. मान-सम्‍मान बढ़ेगा. प्रतियोगियों को पछाड़ देंगे. 

धनु: इस राशि के जातकों के लिए ये योग बेहद शुभ रहेगा. इस दौरान आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. पिता और मित्रों का सहयोग मिलेगा. पार्टनर के साथ समय अच्छा बीतेगा. व्यापार में धन लाभ के योग हैं. क्रिएटिविटी में सफलता मिल सकती है.

मकर: कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है लेकिन घबराएं नहीं और सूझ-बूझ से काम लें. परिवार का ध्‍यान रखें. अनजान लोगों पर भरोसा ना करें. 

कुंभ: इस राशि के जातकों के लिए यह समय अच्‍छा है. कामों में सफलता मिलेगी. शत्रुओं पर विजय मिलेगी. धन लाभ हो सकता है. 

मीन: इस राशि वालों के लिए भी यह योग शुभकारी है. आर्थिक स्थिति अच्‍छी रहेगी. घर में खुशहाली रहेगी. करियर में भी सफलता मिलेगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.