गरीबी-नुकसान के पीछे कारण हो सकता है Shani-Rahu-Ketu का प्रकोप, बचने के लिए करें ये अचूक Upay
Advertisement

गरीबी-नुकसान के पीछे कारण हो सकता है Shani-Rahu-Ketu का प्रकोप, बचने के लिए करें ये अचूक Upay

यदि जिंदगी में चारों ओर से परेशानियों से घिर गए हों, अचानक गरीबी (Poverty) आ गई हो तो इसके पीछे शनि (Shani), राहू और केतु ग्रहों का नकारात्‍मक प्रभाव जिम्‍मेदार हो सकता है. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कई बार जिंदगी (Life) में ऐसा समय आता है, जब सारे बनते काम बिगड़ने लगते हैं. रुपया-पैसा, मान-सम्‍मान, लोग आपका साथ छोड़ने लगते हैं. ऐसी स्थितियों के पीछे व्‍यक्ति के कर्मों के फल या उसकी किस्‍मत (Luck) के रूठ जाने को वजह माना जा सकता है. इसके अलावा उसकी कुंडली (Kundali) में ग्रहों (Planets) की स्थिति भी ऐसे बुरे हालातों के लिए जिम्‍मेदार हो सकती है. 

  1. अचानक परेशानियों से घिर गई है जिंदगी 
  2. शनि, राहू और केतु हो सकते हैं कारण 
  3. इन अचूक उपायों से मिलेगी राहत 

ग्रह नहीं दे रहे साथ 

यदि व्‍यक्ति अपनी किसी बुरी आदत के कारण धन-दौलत, मान-सम्‍मान खो देता है, तो अलग बात है. इसके अलावा कई बार शनि, राहु और केतु जैसे ग्रहों का नकारात्‍मक असर भी व्‍यक्ति की जिंदगी को पटरी से उतारने के लिए काफी है. ऐसी स्थिति में भगवान की पूरे मन से की गई आराधना, अच्‍छे कर्म और कुछ उपाय ही उसे बचा सकते हैं. लाल किताब (Lal Kitab) में कुछ ऐसे उपाय (Upay) बताए गए हैं, जो व्‍यक्ति को बुरे दिनों से उबार सकते हैं. 

VIDEO

यह भी पढ़ें: इन राशि वालों की होती है देर से Marriage, जानें Zodiac Signs के नाम और वजह

गरीबी और बुरे दिनों से उबरने के अचूक उपाय 

- यदि शनि, राहु और केतु के कारण बार-बार नुकसान हो रहा हो, मान हानि हो रही हो, तो ऐसे कोई काम न करें जो इन ग्रहों से संबंधित हों. जैसे शनि न्‍याय के देवता हैं, यदि व्‍यक्ति गलत काम करे तो उसे शनि का प्रकोप झेलना पड़ता है. 

- शराब, जुआ खेलने जैसी गतिविधियों से तत्‍काल दूरी बना लें. 

- रोजाना हनुमान जी की आराधना करें और हनुमान चालीसा पढ़ें. 

- इन ग्रहों के प्रकोप से बचने के उपाय कर रहे हैं तो लगातार कम से कम 43 दिन तक करें, इसके बाद ही इनका नकारात्‍मक असर कम होना शुरू होता है. 

- यदि शनि सातवें भाव में हैं और चंद्र एवं मंगल तीसरे, पांचवें या सातवें भाव में एक साथ हों तो 43 दिन तक हलवे में दूध मिलाकर मंदिर में बांटे और फिर इसके बाद अगले तीन वर्षों तक हर मंगलवार को मंदिर में हलवा बांटें.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news