शिरडी में चार दिनों में आया करोड़ों का चढ़ावा, श्रद्धालुओं ने किया रिकॉर्ड तोड़ दान

बाबा के दर्शन के लिए मंदिर में भारी भीड़ इकट्ठा देखी गई. इस मौके पर चढ़ावा भी खूब चढ़ाया जा रहा है. 

शिरडी में चार दिनों में आया करोड़ों का चढ़ावा, श्रद्धालुओं ने किया रिकॉर्ड तोड़ दान
फाइल फोटो.

प्रशांत शर्मा, शिरडी: नए साल की शुरुआत से पहले देश-दुनिया से साईं भक्त शिरड़ी (Shirdi) पहुंचे. बाबा के दर्शन के लिए मंदिर में भारी भीड़ इकट्ठा देखी गई. इस मौके पर चढ़ावा भी खूब चढ़ाया जा रहा है. ताजा आंकड़ों के मुताबिक पिछले 4 दिन बाबा के दरबार में 2 करोड़ 78 लाख रुपए का चढ़ावा चढ़ाया गया है. इसमें सोना और चांदी भी शामिल हैं.

साईं बाबा संस्थान के मुताबिक 27 से 30 दिसंबर के बीच चार दिनों में शिरडी में 2 करोड़ 78 लाख रुपए का दान आया है.  जिसमें 2 करोड़ 65 लाख 60 हजार 933 रुपए कैश, 330.4 ग्राम सोना और 3989 ग्राम चांदी शामिल हैं. सोने-चांदी की कुल कीमत मिलाकर चार दिनों में शिरडी के साईं बाबा को कुल 2 करोड़ 78 लाख 81 हजार रुपए दान स्वरूप मिले हैं. 

ये भी पढ़ें: शिरडी जाने वालों के लिए खुशखबरी! नए साल पर साईं दर्शन के लिए मिल रही ये सुविधा

भक्त ने चढ़ाया सोना जड़ित शंख
आपको बता दें कि मंगलवार (31 दिसंबर) को साल के आखिरी दिन बाबा को एक भक्त ने स्वर्ण जड़ित शंख अर्पण किया. इस शंख की कीमत 15 लाख रुपए है. शंख पर 289.200 ग्राम स्वर्ण जड़ा गया है. शिरडी के साईं बाबा संस्थान ने बताया कि एक भक्त से सोना जड़ित सफेद शंख दान किया है. शंख पर 12 लाख 50 हजार रुपए का सोना जड़ा गया है. सोने की नक्काशी की मजदुरी मिलाकर कुल 15 लाख रुपए से यह स्वर्ण जड़ित शंख तैयार हुआ है. 

ये भी पढ़ें: शिरडी के प्रसादालय का नया कीर्तिमान, 2019 में इतने करोड़ लोगों ने यहां किया भोजन

इस साल रिकॉर्ड तोड़ दान
साल 2019 के 30 दिसंबर तक की बात करें तो शिरडी में श्रद्धालुओं ने रिकॉर्ड तोड़ दान किया है. आंकड़ों के मुताबिक साल 2019 में 29 दिसंबर तक बाबा के दरबार में रिकॉर्ड तोड़ 287 करोड़ 6 लाख 85 हजार रुपये दान स्वरूप चढ़ाए गए. जिसमें 19 किलो सोना और करीब 392 किलो चांदी शामिल हैं.  

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.