Cancer राशि में प्रवेश कर रहे Venus इन 4 राशियों पर डालेंगे शुभ असर, बरसाएंगे धन-दौलत

सौंदर्य, प्रेम के कारक ग्रह शुक्र राशि बदलकर कर्क में प्रवेश करने जा रहे हैं. 4 राशियों के लिए यह समय बहुत अच्‍छा रहेगा. 

Cancer राशि में प्रवेश कर रहे Venus इन 4 राशियों पर डालेंगे शुभ असर, बरसाएंगे धन-दौलत
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: शुक्र (Shukra) सौंदर्य, कला, प्रेम और दांपत्‍य के कारक हैं और इन्‍हें ज्योतिष में अच्‍छा ग्रह मामना जाता है. शुक्र (Venus) हर 23 दिन में राशि परिवर्तित करते हैं. आने वाली 22 जून को शुक्र राशि परिवर्तन (Venus Transit) करके कर्क (Cencer) राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं और इसमें वे 17 जुलाई तक रहेंगे. इस परिवर्तन का वैसे तो सभी राशियों (All Zodiac Signs) पर असर पड़ेगा लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं, जिन पर शुक्र का ये राशि परिवर्तन सकारात्‍मक असर डालेगा. 

इन राशियों पर होगा सकारात्‍मक असर 

मेष: शुक्र के कर्क राशि में जाने का मेष राशि के जातकों पर अच्‍छा असर होगा. वे परिजनों के साथ ज्‍यादा और खुशहाल समय बिताएंगे. उनका मन भी काफी शांत रहेगा. बेवजह वाद‍-विवाद नहीं करेंगे. आर्थिक स्थिति भी अच्‍छी रहेगी. करियर में सकारात्‍मक परिवर्तन देखने को मिल सकता है. सेहत भी अच्‍छी रहेगी. 

यह भी पढ़ें: बड़े परिवर्तन का कारण बनेगा Guru का कुंभ राशि में प्रवेश, जानें आपकी Zodiac Sign पर असर

मिथुन: इस राशि के लोगों को धन लाभ होगा. यदि विदेशों में निवेश किया है, तो उससे अच्‍छा रिटर्न मिलेगी. विद्यार्थियों के लिए भी यह समय अच्‍छा रहेगा. माता-पिता को बच्‍चों की ओर से खुशखबरी मिल सकती है. भागीदारी के काम में अच्छा मुनाफा हो सकता है. सेहत भी अच्‍छी रहेगी. 

मकर: इस राशि के लोगों को पदोन्नति मिल सकती है. धन लाभ होगा. पुराने निवेश से लाभ होगा. हालांकि, सेहत का ध्‍यान रखने की जरूरत होगी. कला और रचनात्मकता के क्षेत्र में काम करने वालों के लिए भी समय अच्‍छा है. काम की तारीफ के साथ आर्थिक लाभ भी मिल सकता है. 

मीन: इस राशि के लोगों को हर काम में सफलता मिलेगी. आर्थिक स्थिति बेहतर होगी.  कुछ नया सीखेंगे. नौकरी पेशा लोगों को कार्क्षेत्र में कुछ अच्छे समाचार सुनने को मिल सकते हैं. कुल मिलाकर यह समय हर लिहाज से अच्‍छा रहेगा. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.