Astrology: अपनी राशि Leo में आकर बलवान हुए Surya, बीमारियां दूर भगाने के लिए आज जरूर खाएं ये एक चीज
Advertisement

Astrology: अपनी राशि Leo में आकर बलवान हुए Surya, बीमारियां दूर भगाने के लिए आज जरूर खाएं ये एक चीज

सूर्य (Sun) अपनी राशि सिंह (Leo) में प्रवेश करके ताकतवर हो गए हैं. जब तक वे सिंह राशि में रहेंगे, सभी ग्रहों पर पहले से ज्‍यादा असर डालेंगे. यदि आज सिंह संक्रांति (Singh Sankranti 2021) के दिन लोग गाय का घी खाएं तो उन्‍हें ढेरों लाभ होंगे.

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सावन महीने (Sawan Month) में भगवान शिव की पूजा तो की ही जाती है, इसके अलावा सूर्य देव (Surya Dev) की आराधना करने के लिहाज से भी यह महीना बहुत अहम है. सावन महीने में रोजाना सूर्य को जल चढ़ाने के लिए कहा जाता है. इसके अलावा ज्‍योतिष (Astrology) के मुताबिक इस समय में एक बड़ा परिवर्तन भी होता है. इस महीने के दौरान सूर्य अपनी राशि सिंह (Sun Enters in Leo) में प्रवेश करते हैं, जिससे सूर्य का सभी राशियों (Zodiac Sign) पर असर कई गुना ज्‍यादा बढ़ जाता है. आज 17 अगस्‍त को सूर्य अपनी राशि सिंह में प्रवेश कर गए हैं, लिहाजा आज के दिन सिंह संक्रांति पर्व मनाया जाएगा. 

  1. सूर्य का अपनी राशि में प्रवेश 
  2. आज मनेगा सिंह संक्रांति पर्व 
  3. आज सूर्य पूजा करें और गाय का घी खाएं 

आज जरूर करें यह काम 

सिंह संक्रांति पर सूर्य देव को जल चढ़ाते हैं, उनकी पूजा करते हैं. इसके अलावा भगवान विष्‍णु और भगवान नरसिंह की पूजा करते हैं. इसके साथ-साथ सभी देवताओं का गंगाजल, नारियल पानी और दूध से अभिषेक करते हैं. आज के दिन गाय का घी (Cow Ghee) जरूर खाना चाहिए. इससे बहुत लाभ होता है. सिंह संक्रांति पर सूर्य की पूजा कई बीमारियों (Diseases) को दूर भगाती है. वहीं आज के दिन घी खाने से व्‍यक्ति की याददाश्‍त तेज होती है, वात-पित्‍त और कफ दोष दूर होते हैं. शरीर के विषैले पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और व्‍यक्ति ऊर्जावान बनता है. सूर्य के सिंह राशि में रहने तक भी लोग रोजाना गाय के घी का सेवन कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Horoscope 17 August, 2021: मंगलवार को भूलकर भी न करें ये 4 गलतियां, वरना छिन जाएंगी ये खुशियां

इसलिए अहम है सिंह संक्रांति 

कोई भी ग्रह जब अपनी राशि में आता है तो वह बलवान हो जाता है और उसका असर कई गुना बढ़ जाता है. सूर्य को ज्‍योतिष में सबसे अहम ग्रह माना गया है. वह आत्‍मविश्‍वास, स्‍वास्‍थ्‍य, पराक्रम, मान-सम्‍मान आदि के कारक हैं, उनका अपनी राशि सिंह में आने से सभी 12 राशियों पर बड़ा असर होगा. सूर्य के आत्मा कारक ग्रह होने के कारण उसका बढ़ा हुआ प्रभाव बीमारियां खत्‍म करेगा, लोगों में आत्‍मविश्‍वास बढ़ाएगा. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news