'सलमान को सांप ने काटा'...लेकिन यदि सपने में हो सर्प दंश तो क्‍या होता है?
Advertisement

'सलमान को सांप ने काटा'...लेकिन यदि सपने में हो सर्प दंश तो क्‍या होता है?

सपने में सांप का दिखना या सांप का काटना बहुत अहम संकेत देता है. यह संकेत शुभ या अशुभ दोनों तरह की घटनाओं का इशारा हो सकते हैं. इनके बारे में जरूर जान लें. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान को सांप के काटने की चर्चा हर ओर हो रही है, हालांकि वे अब ठीक हैं. डरने के लिए सांप से सामना होना ही काफी है, वहीं सांप डस ले तो लोग जहर की बजाय डर के कारण हार्ट अटैक से ही मर जाते हैं. हकीकत के साथ-साथ सपने में भी सांप का डंसना डराने वाला है. स्‍वप्‍न शास्‍त्र में सांप के काटने के बहुत खास मतलब बताए गए हैं. ऐसे सपने कई तरह की शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत देते हैं. यहां तक कि यह कुंडली में बनने वाले भयानक दोष काल सर्प दोष के बारे में भी बताता है. 

  1. सपने में दिखे सांप तो हो जाएं सतर्क 
  2. ऐसे सपने देते हैं शुभ-अशुभ घटनाओं का इशारा 
  3. सपने में सांप का काटना बेहद अशुभ 

सपने में सांप काटे तो हो जाएं सतर्क 

- सपने में यदि सांप न डसे लेकिन उसके दांत भी दिख जाएं तो यह अच्‍छा नहीं होता है. ऐसा सपना अशुभ माना गया है और यह संकेत देता है कि आपको कोई धोखा दे सकता है. यह किसी तरह के नुकसान होने का पूर्व संकेत भी है. 

- यदि सपने में एकसाथ बहुत सारे सांप दिखें तो यह भी अच्‍छा नहीं माना गया है. ऐसा सपना भविष्य में परेशानियां आने का संकेत देता है. 

यह भी देखें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, रखें इन बातों का ध्यान, देखिए PHOTOS

- यदि सपने में किसी सांप को अपना पीछा करते हुए देखें तो यह हकीकत में आपके किसी चीज को लेकर बहुत परेशान होने के बारे में बताता है. बेहतर होगा कि आप उस परेशानी को खोजकर उसका हल निकाल लें. 

- सपने में यदि सांप आपको डस ले तो यह अशुभ सपना है. सपने में सांप का काटना किसी गंभीर बीमारी होने का संकेत देता है. ऐसा सपना आए तो सतर्क हो जाएं और अपनी सेहत का विशेष ध्‍यान रखें. 

- वहीं सपने में सांप और नेवले का झगड़ा आपके किसी कानूनी मामले में फंसने का संकेत देता है. 

यह भी पढ़ें: शनि की नाराजगी से बचना है तो आज ही बंद कर दें ये काम, बदहाली में घिर जाता है जीवन

- सपने में मरा हुआ सांप देखें तो यह राहु दोष होने का इशारा है. इसका उपाय कर लेना आपको कई मुश्किलों से बचाएगा. 

सांप का ऐसा सपना बेहद शुभ 

सपने में सांप का दिखना केवल अशुभ ही नहीं होता है, बल्कि यह शुभ भी होता है. यदि सपने में सफेद सांप दिख जाए तो मान लीजिए कि आप बहुत सौभाग्‍यशाली हैं. क्‍योंकि ऐसा सपना दिखना आपको मालामाल बना देता है. यदि यह सांप फन भी फैलाए हो तो यह आपको ढेर सारी संपत्ति मिलने का इशारा है. 

यह भी पढ़ें: इन 5 जगहों से भागने में न करें पल भर की देरी, जान और सम्‍मान दोनों से धो बैठेंगे हाथ

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news