शनि को कमजोर करती हैं ऐसी हरकतें, तुरंत छोड़ दें वरना जिंदगी में ला देंगी तबाही
X

शनि को कमजोर करती हैं ऐसी हरकतें, तुरंत छोड़ दें वरना जिंदगी में ला देंगी तबाही

शनि के प्रकोप से बचना चाहते हैं तो कुछ चीजों से दूर रहना ही बेहतर है क्‍योंकि ये शनि को कमजोर करती हैं. कमजोर शनि जिंदगी को परेशानियों से भर देते हैं. 

 

शनि को कमजोर करती हैं ऐसी हरकतें, तुरंत छोड़ दें वरना जिंदगी में ला देंगी तबाही

नई दिल्‍ली: शनि देव की नाराजगी के बारे में सभी जानते हैं क्‍योंकि जिंदगी बर्बाद करने के लिए इनकी कुदृष्टि काफी है. इसलिए ज्‍योतिष में शनि की बुरी नजर से बचने के लिए ढेरों उपाय और टोटके बताए गए हैं. इसके अलावा जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर हों, उन्‍हें भी मजबूती देने के लिए उपाय करने चाहिए. लेकिन इस सबसे इतर व्‍यक्ति की आदतें भी शनि ग्रह को कमजोर और मजबूत बनाती हैं. यदि व्‍यक्ति ऐसे काम करे जो शनि देव को नापसंद हों तो उसकी बर्बादी तय है. 

जिंदगी पर दिखने लगतें हैं असर 

शनि ऐसे ग्रह हैं जो कर्मों के आधार पर फल देते हैं. यदि व्‍यक्ति के फल अच्‍छे होंगे तो शनि की महादशा में भी उसे उतनी परेशानियां नहीं उठानी पड़ेंगी, जो आम लोगों को होती हैं. वहीं व्‍यक्ति के कर्म बुरे हों तो कुंडली में शनि की मजबूत स्थिति के बाद भी उसे परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं. 

यदि व्‍यक्ति गलत आचरण करता है तो शनि के कमजोर होने के असर उसकी जिंदगी में भी दिखने लगते हैं. मसलन- उसके बनते हुए काम भी बिगड़ जाते हैं. वो एक के बाद एक गलत आदतें अपनाने लगता है. नशे की लत का शिकार हो जाता है. उसके घर के इलेक्‍ट्रानिक आइटम्‍स बार-बार खराब होने लगते हैं. उसके घर को कोई नुकसान पहुंच सकता है. मान-हानि, धन हानि होती है. 

यह भी पढ़ें: 5 राशि वालों के लिए शानदार रहेगा दिसंबर, 3 ग्रहों का राशि परिवर्तन कराएगा चौतरफा लाभ

शनि को कमजोर करती हैं ये आदतें 

- अपनों से बड़ों, महिलाओं, असहायों का अपमान किसी को भी नहीं करना चाहिए. लेकिन कुंडली में शनि कमजोर हो तो ऐसे काम आपकी जिंदगी में तबाही ला सकते हैं. लिहाजा इससे बचें. 

- शनि कमजोर हो तो नॉनवेज नहीं खाना चाहिए. ना ही शराब, ड्रग्‍स आदि का सेवन करना चाहिए. ये आदतें शनि को और कमजोर करती हैं, जिससे जिंदगी बर्बाद हो जाती है. 

- दूसरों पर गलत आरोप न लगाएं. ऐसा करने वालों को शनि बख्‍शते नहीं हैं. 

- कमजोर शनि जातक को आसानी से जुआ, विवाहेत्तर संबंध, चोरी, अपराध जैसे कर्मों में धकेल देता है. लिहाजा अपनी संगति अच्‍छी रखें, वरना बुरे कर्मों की गिरफ्त में आते देर नहीं लगेगी. 

- शनिवार के दिन नाखून-बाल न काटें, यह शनि को कमजोर करता है. 

- गलती से भी पशु-पक्षियों को न सताएं. ऐसा करने वालों को शनि देव माफ नहीं करते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news