Swapna Shastra: क्‍या आपको भी Dreams में दिखते हैं ऐसे घर? जानिए इनके शुभ-अशुभ संकेत

लोग कई तरह के सपने (Dreams) देखते हैं, जो भविष्‍य में होने वाली विभिन्‍न शुभ-अशुभ घटनाओं के संकेत देते हैं. आज हम उन सपनों के बारे में जानते हैं, जिनमें घर (House) दिखाई देते हैं. 

Swapna Shastra: क्‍या आपको भी Dreams में दिखते हैं ऐसे घर? जानिए इनके शुभ-अशुभ संकेत
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: स्‍वप्‍न शास्‍त्र (Swapna Shastra) में हर सपने (Dream) से मिलने वाले शुभ-अशुभ संकेत के बारे में बताया गया है. इसमें अलग-अलग तरह के घर (Home) देखना भी शामिल है. वैसे तो हर व्‍यक्ति अपने घर को लेकर खुली आंखों से कई सपने सजाता है लेकिन यदि घर सपने में दिखें तो उसके कई खास मतलब निकलते हैं. 

ये हैं घर से जुड़े शुभ-अशुभ संकेत 

घर बनते देखना- स्वप्‍न शास्त्र के अनुसार सपने में घर बनते देखना बहुत शुभ होता है. इसका मतलब है कि आपको कोई अच्‍छा समाचार मिलने वाला है या आपको सम्‍मान-प्रसिद्धी मिलने वाली है. यह धन-लाभ का भी संकेत है. 

बचपन का घर देखना- यदि सपने में पैतृक घर या वो घर दिखे जिसमें आप बचपन में रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके दांपत्‍य जीवन में खुशियां आने वाली हैं. 

मिट्टी का घर देखना- ऐसा सपना देखना अशुभ होता है और कुछ बुरा होने का संकेत देता है. लिहाजा हर काम सोच-समझकर करना चाहिए. 

यह भी पढ़ें: Astrology: इन लोगों को मिलती हैं सबसे खूबसूरत और अच्‍छी पत्‍नी, अपनी Zodiac Sign से लगाएं पता

VIDEO

कुटिया देखना- सपने में कुटिया देखना शुभ होता है. यह जिंदगी में सुख आने का इशारा है. 

बड़ी बिल्डिंग देखना- ऐसा सपना देखना जिंदगी में संपन्‍नता आने का संकेत है. यदि बिल्डिंग के सामने हरा-भरा लॉन भी दिखे तो यह बहुत ही शुभ होता है. लेकिन ढेर सारी बिल्डिंग दिखें तो मतलब है कि आपकी महत्‍वाकांक्षाएं ऐसी हैं, जो शायद पूरी न हो सकें. 

बड़ा दरवाजा खुलते देखना- ऐसा सपना बताता है कि आपको कोई अचंभित करने वाली सफलता मिल सकती है, जिसके बारे में आपने कभी सोचा भी न हो. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.