अमीर बना देते हैं घर में लगे ये 2 पेड़-पौधे, लगाकर देखें दिन-रात बटोरेंगे पैसा
Advertisement

अमीर बना देते हैं घर में लगे ये 2 पेड़-पौधे, लगाकर देखें दिन-रात बटोरेंगे पैसा

पेड़ पौधे भी व्‍यक्ति को अमीर-गरीब बनाते हैं. यदि घर में 2 खास पेड़-पौधे लगे हों, तो कभी भी पैसों की तंगी नहीं होती है. 

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली: पेड़-पौधों हमारे आसपास के माहौल ही नहीं बल्कि हमारी पूरी जिंदगी पर असर डालते हैं. ये हमारी सेहत, आर्थिक स्थिति, घर की सकारात्‍मक-नकारात्‍मक ऊर्जा, रिश्‍तों तक को प्रभावित करते हैं. इसलिए वास्‍तु शास्‍त्र में पेड़-पौधों को खासा महत्‍व दिया गया है. आज हम 2 ऐसे बेहद खास पेड़-पौधों के बारे में जानते हैं, जिन्‍हें लगाने से घर में पैसों की बारिश होती है. ये पौधे आर्थिक स्थिति के लिए बेहद शुभ होते हैं. कुछ खबरों के मुताबिक अरबपति लोगों ने भी अपने घरों में ये खास पौधे लगाए हैं. 

  1. अमीर बनाता है अशोक का पेड़ 
  2. क्रासुला लगाते ही बरसता है पैसा 
  3. जरूर लगाएं घर में ये पेड़-पौधे  

मनी ट्री 

क्रासुला प्‍लांट को पैसों के लिहाज से इतना शुभ माना गया है कि इसका नाम ही मनी ट्री पड़ गया है. यह पौधा धन को चुंबल की तरह खींचता है. इससे कुछ ही दिन में आर्थिक स्थिति में बड़ा अंतर आता है. इस पौधे को घर के अंदर या बाहर कहीं भी लगाया जा सकता है. बस, इसे पूर्व और पश्चिम दिशा में लगाने से बचें. अच्‍छे नतीजों के लिए इसे जमीन में लगाएं. 

यह भी पढ़ें: बेहद अशुभ होते हैं ये पौधे, घर में लगाए तो जिंदगी का हो जाएगा बंटाधार

अशोक का पेड़ 

अशोक के पेड़ को बेहद शुभ माना गया है. ये पेड़ घर-परिवार में सुख-समृद्धि लाता है. इस पेड़ को लगाने से सारी समस्या दूर हो जाती है. अशोक का पेड़ नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करता है, जिससे घर के सारे दुख दूर हो जाते हैं. बस, इसे लगाते वक्‍त इस बात का ख्‍याल रखें कि इसकी ऊंचाई ना तो आपके घर से ज्‍यादा हो पाए. पेड़ की छाया घर पड़ना अच्‍छा नहीं होता है. 

वहीं कारोबार में तेजी से तरक्‍की के लिए अशोक के पौधे को लाल कपड़े में बांधकर वहां रख लें जहां से आप खुद का बिजनेस संचालित करते हैं. फर्क साफ दिखने लगेगा. 
     
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news