गलतियां करने में अव्‍वल होते हैं ये 5 राशि वाले लोग, बड़े नुकसान उठाकर लेते हैं सबक
X

गलतियां करने में अव्‍वल होते हैं ये 5 राशि वाले लोग, बड़े नुकसान उठाकर लेते हैं सबक

वैसे तो दूसरों की गलतियों से सीखने में ही बु‍द्धिमानी है लेकिन गलती करके सीखने वाला व्‍यक्ति भी समझदारी का परिचय देता है. हालांकि कुछ लोग ढेरों गलतियां करके भी खुद को नहीं बदलते हैं. 

गलतियां करने में अव्‍वल होते हैं ये 5 राशि वाले लोग, बड़े नुकसान उठाकर लेते हैं सबक

नई दिल्‍ली: गलती इंसान से ही होती है लेकिन कुछ अपनी गलतियों से सीख कर आगे बढ़ जाते हैं. कुछ लोग दूसरों की गलतियों से ही सबक ले लेते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो गलतियां करके भी नहीं सुधरते हैं. ज्‍योतिष शास्‍त्र में लोगों की इन खासियतों के बारे में भी बताया गया है. आज हम ऐसी राशियों के बारे में जानते हैं जिनके जातक गलतियों से सीखते हैं लेकिन तब सीखते हैं जब वो अपना बड़ा नुकसान करा चुके होते हैं. 

बहुत मुश्किलें उठाते हैं इस राशि के जातक 

गलतियों से सबक लेने के मामले में 5 राशियों के लोग बहुत मुश्किलें उठाते हैं. वे आसानी से दूसरों की बात नहीं मानते हैं और फिर बड़ी गलतियां कर बैठते हैं, जिसका खासियाजा उन्‍हें बड़े नुकसान के तौर पर उठाना पड़ता है. 

मेष (Aries): मेष राशि के जातक कोई भी काम करने से पहले सोचते नहीं हैं. ऐसे में अक्‍सर गड़बड़ी कर बैठते हैं. वे ऐसा बार-बार करते हैं और फिर भी अपनी गलती नहीं सुधारते हैं. 

मिथुन (Gemini) : मिथुन राशि के जातक हमेशा दुविधा में रहते हैं. इसके चलते वे कई चीजों में हाथ आजमाते रहते हैं और अक्‍सर असफल हो जाते हैं. वे तब तक गलतियां करते रहते हैं, जब तक कि सफल न हो जाएं. 

कर्क (Cancer): कर्क राशि के जातक लोगों को परखने में गलती करते हैं और बड़ा नुकसान करा बैठते हैं. वे हर किसी पर भरोसा कर लेते हैं और धोखा खाने के बाद उन्‍हें माफ कर देते हैं. ऐसा वे पूरी जिंदगी करते रहते हैं लेकिन दूसरों को बिना परखे भरोसा करने की अपनी आदत नहीं बदलते. 

ये भी पढ़ें: मकर में एक साथ आ रहे 'शनि-शुक्र', 4 राशि वालों की जिंदगी पर होगा सीधा असर

कुंभ (Aquarius):  कुंभ राशि के जातक बहुत घमंडी होते हैं, उन्‍हें दूसरों की बात सुनना या मानना बिल्‍कुल पसंद नहीं होता है. इस चक्‍कर में वे कई बार बड़ा नुकसान उठाते हैं. इतना ही नहीं एक ही काम करने में वे ढेरों गलतियां करते रहते हैं लेकिन अपने ईगो के कारण किसी से मदद नहीं लेते हैं. 

मीन (Pisces): मीन राशि के जातक प्‍यार के मामले में सबसे ज्‍यादा गलतियां करते हैं. इसके कारण उनकी लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आते ही रहते हैं. चिंताजनक बात यह है कि वे ऐसी अव्‍यवहारिक चीजें करने के बारे में सोचते हैं जो संभव ही नहीं होती हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news