धनवान बनाती हैं हथेली की ये रेखाएं, ऐसे लगाएं पता
X

धनवान बनाती हैं हथेली की ये रेखाएं, ऐसे लगाएं पता

हथेली की रेखाओं को देखकर जीवन की हर पहलुओं के बारे में पता लगाया जाता है. हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की जीवन रेखा आयु के बारे में बताती है. इसके अलावा भग्य रेखा से इंसान के भाग्य के बारे में पता चलता है.

धनवान बनाती हैं हथेली की ये रेखाएं, ऐसे लगाएं पता

नई दिल्ली: हस्तरेखा शास्त्र (Palmistry) के मुताबिक हथेली की रेखाओं को देखकर जीवन की हर पहलुओं के बारे में पता लगाया जाता है. जिस तरह हथेली की जीवन रेखा (Life Line) आयु को दर्शाती है. भाग्य रेखा (Fate Line) भाग्य के बारे में  बताती है और मस्तिष्क रेखा (Brain Line) से बौद्धिक क्षमता का पता चलता है. उसी प्रकार कुछ खास रेखाएं ये बताती हैं कि कोई कितना अधिक धन अर्जित करेगा. जानते हैं कि हथेली की कौन-कौन सी रेखाएं धनवान होने का संकेत देती हैं. 

हथेली की ये रेखाएं बताती हैं धन के बारे में

अगर हथेली में रेखाएं सीधी हों तो इसका साफ मतलब होता है कि आने वाले समय में बहुत अधिक पैसा कमाएंगे. वहीं जब हथेली की मनी लाइन (Money Line) सीधी नहीं है तो इसका अर्थ है पैसा नहीं टिकेगा. 

हथेली की भाग्य रेखा (Fate Line), जीवन रेखा (Life Line) और मस्तिष्क रेखा (Brain Line) से जब M का चिह्न बनता है तो इंसान धनवान बनता है. धन के साथ साथ ऐश्वर्य में भी वृद्धि होती है. 

अगर हथेली का शुक्र क्षेत्र अच्छा है और इस स्थान पर तिल है तो इंसान जीवन में बहुत अधिक धन अर्जित करता है.    

अगर भाग्य रेखा मणिबंध से शुरू से शनि पर्वत तक बिना कटे जाए तो यह शुभ होता है. जिनकी हथेली में ऐसी स्थिति बनती है, उन्हें अचानक धन लाभ होता है. 

अगर हथेली की भाग्य रेखा सूर्य पर्वत (Sun Line) पर जाकर रुके तो भाग्य लक्ष्मी योग बनता है. जिनकी हथेली में ऐसा होता है, उन्हें राजसुख मिलता है. साथ ही सुख के साधनों में कभी कमी नहीं होती है. 

अगर रिंग फिंगर (Ring Finger) के नीचे वाला भाग और शुक्र पर्वत दोनों उभरा हुआ हो, साथ ही स्पष्ट रहे तो इसे और भाग्य रेखा शुक्र पर्वत पर जाए तो यह शुभ है. जिनकी भी हथेली ऐसी होती है उसे धन की कमी महसूस नहीं होती.  इसके अलावा ऐसे लोग जीवन में काफी धन कमाते हैं. 

यदि भाग्य रेखा सबसे छोटी अंगुली से शुरू होकर बिना कटे शनि पर्वत तक पहुंचती है तो ये शुभ है. इसके प्रभाव से इंसान धन से संबंधित कामों में विशेष सफलता प्राप्त करता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news