धनवान बनने से रोकती हैं घर की ये चीजें, तुरंत दिखाएं बाहर का रास्‍ता
Advertisement

धनवान बनने से रोकती हैं घर की ये चीजें, तुरंत दिखाएं बाहर का रास्‍ता

यदि तमाम कोशिशों के बाद भी पैसों की तंगी दूर नहीं हो पा रही है तो एक नजर अपने घर पर डाल लें. घर की ही कुछ चीजें तरक्‍की और पैसे को रोकती हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हर व्‍यक्ति अमीर बनना चाहता है लेकिन उसके रास्‍ते में आने वाली रुकावटें उसे रोक देती हैं. पैसों की तंगी व्‍यक्ति को निराशा में धकेल देती है. उसकी तमाम कोशिशें असफल होती नजर आती हैं. धर्म, ज्‍योतिष और वास्‍तु शास्‍त्र में ऐसी स्थितियों के पीछे व्‍यक्ति की किस्‍मत और कर्मों के अलावा उसकी आदतों को भी जिम्‍मेदार बताया गया है. दरअसल, व्‍यक्ति की कुछ गलतियां ही उसकी तरक्‍की में रुकावट बनती हैं. आज हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में जानते हैं जिनका घर में होना व्‍यक्ति को अमीर बनने से रोकता है. 

  1. पैसों की तंगी के पीछे हैं ये कारण 
  2. घर की ये चीजें फैलाती हैं नकारात्‍मकता 
  3. तरक्‍की और अमीर बनने में डालती हैं रुकावट 

नकारात्‍मकता लाती हैं ये चीजें 

घर में कुछ चीजों का होना नकारात्‍मकता लाता है. इनके कारण घर के लोगों की तरक्‍की और उनकी आर्थिक स्थिति पर बुरा असर पड़ता है. लिहाजा धनवान बनने के लिए इन चीजों को तुरंत घर के बाहर कर दें. 

खराब नल: घर के नल से पानी बहना बहुत बड़े नुकसान का कारण बनता है. यह ऐसी समस्‍या है, जो व्‍यक्ति को हमेशा आर्थिक तंगी का शिकार बनाए रखती है. जिस घर में नल से पानी टपकता रहता हो, वहां के लोग कभी भी अमीर नहीं बन सकते. 

सूखे पेड़-पौधे: सूखे हुए पेड़-पौधे बहुत ज्‍यादा नकारात्‍मकता लाते हैं. इन्‍हें वास्‍तु शास्‍त्र में बहुत अशुभ माना गया है. इनडोर प्‍लांट या बगीचे में लगा पौधा सूख जाए तो उसे तुरंत हटा दें. 

ये भी पढ़ें: 4 राशि वालों के करियर को ऊंचाइयों पर ले जाएगा साल 2022, जान लें पूरे साल का हाल

डस्‍टबिन: जहां तक संभव हो घर के अंदर डस्‍टबिन या कूड़ेदान न रखें. यदि किसी कारणवश ऐसा संभव न हो तो उसे रोज साफ करें और गलती से भी उसमें कचरा इकट्ठा न होने दें. यानी कि रोज कचरा फेंके. 

दरवाजे-खिड़कियों की गंदगी: घर में सकारात्‍मक ऊर्जा आए, इसके लिए घर का हवादार होना जरूरी है. घर के दरवाजे-खिड़कियां सही दिशा में हों और साफ हों ताकि उनसे केवल पॉजिटिविटी ही अंदर आए. 

कबाड़: कबाड़ से मतलब टूटी-फूटी पुरानी चीजों से नहीं है. बल्कि उपयोग में न आने वाले कपड़े, पेपर-फाइल का अंबार भी घर में नकारात्‍मकता लाता है. इन्‍हें भी जल्‍दी बाहर करें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news