इन 5 राशिवाले लोगों पर Shani Dev की टेढ़ी नजर, संकट टालने के लिए Shravan के पहले शनिवार को करें ये काम

इस बार सावन (Shravan Month) के महीने में 5 राशि वालों पर शनि की टेढ़ी नजर है. शनि के प्रकोप से बचने के लिए उन्हें कई उपाय करने होंगे. 

इन 5 राशिवाले लोगों पर Shani Dev की टेढ़ी नजर, संकट टालने के लिए Shravan के पहले शनिवार को करें ये काम
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सनातन धर्म में सावन (Shravan Month) को बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. विशेषकर भगवान शिव (Lord Shiva) के करोड़ों भक्त साल भर इस महीने का इंतजार करते हैं. 

माना जाता है कि इस महीने सच्चे मन से भगवान भोले शंकर (Lord Shiva) की आराधना करने से सभी तरह के दोषों से मुक्ति मिल जाती है और व्यक्ति को जीवन खुशियों से भर जाता है. इस महीने में विधि- विधान से भगवान शिव की पूजा- अर्चना करने पर खास ध्यान दिया जाता है. 

इन राशि वालों पर शनि की टेढ़ी नजर

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस समय पांच राशि वालों पर शनिदेव (Shani Dev) का अशुभ प्रभाव चल रहा है. इनमें मिथुन, तुला, कुंभ, धनु और मकर राशि शामिल हैं. इनमें मिथुन और तुला राशि पर शनि की ढैय्या चल रही है. वहीं मकर, कुंभ, धनु राशि पर शनि की साढ़े साती चल रही है. 

सीधे शब्दों में कहें तो इन 5 राशि वालों पर इस समय शनि (Shani Dev) की टेढ़ी नजर है. ऐसे में इनके लिए सावन में भोलेनाथ (Lord Shiva) का अधिक से अधिक ध्यान करना जरूरी है.

शनिवार को सच्चे मन से भोले को करें याद

शनि की साढ़े साती और ढैय्या की वजह से व्यक्ति का जीवन बुरी तरह से प्रभावित हो जाता है. ऐसे में अगर हम सावन (Shravan Month) के शनिवार को सच्चे मन से भोलेनाथ (Lord Shiva) के साथ शनिदेव की भी पूजा-अर्चना करें तो शनि की साढ़े साती और ढैय्या का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है. 

ये भी पढ़ें- क्या आपको भी डरा देते हैं रात में आने वाले Nightmares? जानें उन सपनों का मतलब

शनिदेव का प्रकोप खत्म करने के लिए करें ये उपाय

सावन (Shravan Month) के पूरे महीने में रोजाना शिवलिंग पर जल अर्पित करें. शनिवार को भी शिवलिंग पर जल चढ़ाएं और अंतर्मन से भोले शंकर (Lord Shiva) की स्तुति करें. लिंगाष्टकम स्तोत्र का पाठ करने से भगवान शंकर की विशेष कृपा प्राप्त होती है. भगवान शंकर की कृपा हो जाने से शनि (Shani Dev) दोषों से पूरी तरह मुक्ति मिल जाती है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.