Tulsi ki Sukhi Pattiyon ke Upay: मां लक्ष्मी को करना चाहते हैं प्रसन्न? कर लें तुलसी की सूखी पत्तियों के ये उपाय; मिलेगा मनचाहा वरदान
Advertisement

Tulsi ki Sukhi Pattiyon ke Upay: मां लक्ष्मी को करना चाहते हैं प्रसन्न? कर लें तुलसी की सूखी पत्तियों के ये उपाय; मिलेगा मनचाहा वरदान

Tulsi ki Sukhi Pattiyon ke Upay: अगर आप मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना चाहते हैं तो तुलसी की सूखी पत्तियों का इस्तेमाल आपके लिए खासा लाभकारी हो सकता है. आज हम आपको इसके प्रयोग का तरीका बताते हैं.

Tulsi ki Sukhi Pattiyon ke Upay: मां लक्ष्मी को करना चाहते हैं प्रसन्न? कर लें तुलसी की सूखी पत्तियों के ये उपाय; मिलेगा मनचाहा वरदान

Tulsi ki Sukhi Pattiyon ke Upay: कई लोग जिंदगीभर कठोर मेहनत करते रह जाते हैं लेकिन उन्हें वह सुख-समृद्धि हासिल नहीं हो पाती, जिसकी वे चाहत रखते हैं. इसकी वजह ये होती है कि कहीं न कहीं धन की देवी मां लक्ष्मी उनसे रूठी हुई होती हैं. आज हम आपको तुलसी की सूखी पत्तियों के वे उपाय बताते हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को खुशहाल बना सकते हैं. आइए जानते हैं कि वे उपाय क्या हैं.

तुलसी की सूखी पत्तियों के कर लें ये उपाय

भारतीय संस्कृति में मान्यता है कि तुलसी के पौधे के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. इसलिए तुलसी के पौधे की नियमित पूजा करना, उसका किसी बच्चे की तरह देखभाल करना बहुत शुभ माना गया है. ज्योतिष के अनुसार सनातन धर्म में तुलसी के हरे पत्तों के साथ ही उसकी सूखी पत्तियों का भी बहुत महत्व माना गया है. तुलसी की सूखी पत्तियों से जुड़े कुछ विशेष उपाय (Tulsi ki Sookhi Pattiyon ke Upay) करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और अपने भक्तों को मनचाहे वरदान देती हैं. 

शास्त्रों के मुताबिक अगर आपके बनते हुए काम अटक रहे हैं. घर में पैसा न रुकता हो तो आप तुलसी की सूखी पत्तियों का उपाय करना चाहिए. आपको तुलसी की सूखी पत्तियों को लाल रंग के किसी कपड़े में बांधकर अलमारी यें रख देना चाहिए. ऐसा करने से घर-परिवार पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा बरसती रहती है और वह परिवार रात-दिन तरक्की करता है. 

सूखी पत्तियों को जल में डालकर करें स्नान

अगर आपका किसी काम में मन नहीं लगता. घर में हर समय निराशा पसरी रहती है और माहौल नकारात्मक रहता है तो आपको तुलसी की सूखी पत्तियों (Tulsi ki Sookhi Pattiyon ke Upay) को जल में डालकर स्नान करना चाहिए.  कहा जाता है कि तुलसी की सूखी पत्तियों में वह शक्ति होती है, जिससे मन निर्मल हो जाता है और सारी नकारात्मक शक्तियां दूर भाग जाती हैं. इससे आपका मनो-मस्तिष्क शांत हो जाता है. 

किन्हीं वजहों से अगर आपके परिवार में एका नहीं है. बात-बात पर परिवार के सदस्य एक दूसरे से लड़ते रहते हैं. हर समय कलह और गुस्से का माहौल रहता है तो आपको तुलसी की सूखी पत्तियों को गंगाजल में डालकर घर में छिड़काव करना चाहिए. इस जल की कुछ बूंदें नियमित रूप से घर के सदस्यों पर भी डाली जाएं. इस जल में ऐसी विचित्र शक्ति होती है कि वह कलह और गुस्से को खत्म कर देती है. इससे आपके परिवार में खुशहाली का वातावरण बनता है. 

ये भी पढ़ें- Neem Ke Upay: शनि-केतु या पितृ दोष से परेशान हैं? तुरंत कर लें नीम के पेड के ये उपाय; जल्द दिखाई देगा असर

जीवन में तरक्की पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

शास्त्रों के मुताबिक, तुलसी की सूखी पत्तियां भगवान विष्णु के मानव रूप भगवान श्रीकृष्ण को बहुत प्रिय मानी जाती हैं. अगर आपको जीवन में तरक्की के लिए भगवान विष्णु और मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो भगवान कृष्ण को भोग लगाते हुए उसमें तुलसी की एक सूखी हुई पत्ती (Tulsi ki Sookhi Pattiyon ke Upay) को जरूर शामिल करें. ऐसा कम से कम 15 दिनों तक किया जाना चाहिए. माना जाता है कि यह उपाय करने से भगवान विष्णु प्रसन्न होते हैं और आपकी सारी व्याधियों को हर लेते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

LIVE TV

Trending news