Diwali 2020: इन तरीकों से क्लिक करें दिवाली पर तस्वीरें, पलक झपकते ही बन जाएंगे सोशल मीडिया स्टार
Advertisement

Diwali 2020: इन तरीकों से क्लिक करें दिवाली पर तस्वीरें, पलक झपकते ही बन जाएंगे सोशल मीडिया स्टार

दिवाली के त्योहार पर सभी लोग शानदार फोटोज क्लिक कर उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप खूबसूरत फोटोज क्लिक कर तारीफें बटोर सकेंगे.

Diwali picture

नई दिल्ली: बदलते वक्त के साथ फोटोग्राफर की अहमियत कम होती जा रही है. चूंकि अब हर किसी के हाथ में बेहतरीन क्वॉलिटी के कैमरे वाले फोन आ गए हैं. बच्चे हों, जवान हों या बूढ़े लोग, हर कोई आपको सेल्फी लेता दिख ही जाएगा. वहीं, त्योहारों के दिनों में सोशल मीडिया (Social Media) पर फोटोज की बाढ़ आ जाती है. हिंदू धर्म में दिवाली (Diwali) को सबसे बड़ा त्योहार माना गया है. इस बार दिवाली 14 नवंबर यानी शनिवार को मनाई जाएगी.

  1. दिवाली पर फोटोज क्लिक करने का बहाना मिल जाता है
  2. कुछ ट्रिक्स अपनाकर शानदार फोटो क्लिक की जा सकती हैं
  3. इनसे आप सोशल मीडिया स्टार बन सकते हैं

इस मौके पर लोगों में तरह-तरह की फोटो क्लिक कर उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का अलग ही क्रेज होता है. दिवाली पर अच्छी फोटोज खींचने के लिए प्रॉप्स (Props) का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप परफेक्ट फोटोज क्लिक कर तारीफ बटोर सकते हैं.

लाइटिंग संग क्लिक करें फोटो
दिवाली पर सभी लोग अपने घरों को रंग-बिरंगी लाइट्स से सजाते हैं. साथ ही मिट्टी के दीयों और मोमबत्ती की रोशनी भी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है. दिवाली पर बाजार में छोटे बल्ब वाली लाइट्स उपलब्ध होती हैं. आप इन लाइट्स के पास खड़े होकर या दीए को हाथ में लेकर फोटोज क्लिक करवा सकते हैं. सोशल मीडिया पर कोई भी आपकी फोटो को लाइक किए बिना नहीं रह पाएगा.

यह भी पढ़ें- Diwali 2020: Festive सीजन की खुशियों को रखना है बरकरार तो छोटे बच्चों का रखें पूरा ध्यान

फूलों का करें इस्तेमाल
दिवाली पर आप घर को फूलों से जरूर सजाएं. फूलों से सजा घर हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करता है. अगर आपके बाल लंबे हैं तो बालों में फूलों को सजाकर तस्वीरें क्लिक कर सकती हैं. इस तरह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जाती हैं.

फोटो में फुलझड़ी लगाएगी चार चांद
अब स्मार्टफोन में कई तरह के एडवांस फीचर्स मौजूद होते हैं, जिनकी वजह से खूबसूरत तस्वीरें क्लिक करना बेहद आसान हो गया है. शानदार फोटो के लिए अपने फोन की मैनुअल सेटिंग (Manual Setting) में जाएं और अपर्चर (Apperture) को कम करके 5 या 10 सेकेंड पर रखकर फुलझड़ी को गोल-गोल घुमाते हुए एक शानदार फोटो खींची जा सकती है.

यह भी पढ़ें- Diwali 2020: रोशनी के पर्व पर अपने घर के Pets का भी रखें ख्याल, न हो उन्हें कोई परेशानी

व्यंजन के साथ खींचें तस्वीर
दिवाली पर हर किसी के घर में जायकेदार व्यंजन बनते हैं. दिवाली पर आप घर में बने व्यंजनों के साथ पारंपरिक वेशभूषा में फोटो क्लिक करें. फिर देखिए, लोगों को आपकी फोटो कितनी पसंद आती है.

परिवार संग क्लिक करें फोटो
दिवाली पर पारंपरिक कपड़े पहनकर परिवार के साथ फोटो जरूर क्लिक करें. परिवार के एक साथ होने की वजह से हर किसी के चेहरे पर अलग ही खुशी होती है, जो फोटो में साफ नजर आती है. आपकी फैमिली फोटो पर लोग लाइक और कमेंट किए बिना नहीं रह पाएंगे.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news