Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनाएं सीढ़ियां, परिवार को झेलना पड़ता है आर्थिक नुकसान
X

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनाएं सीढ़ियां, परिवार को झेलना पड़ता है आर्थिक नुकसान

क्या आप भी भरपूर मेहनत के बावजूद आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. इसकी वजह आपके घर या दुकान का वास्तु दोष हो सकता है.

Vastu Tips: भूलकर भी इस दिशा में न बनाएं सीढ़ियां, परिवार को झेलना पड़ता है आर्थिक नुकसान

नई दिल्ली: क्या आप भी भरपूर मेहनत के बावजूद आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. काफी कोशिशों के बावजूद आपके सिर से कर्ज का बोझ कम नहीं हो रहा है. अगर ऐसा कुछ आपके साथ है तो आपको घर का वास्तु (Vastu) ठीक करने की जरूरत है. 

सुधर जाती है परिवार की आर्थिक स्थिति

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक आपकी आर्थिक स्थिति का संबंध आपके घर में पानी की सप्लाई के सिस्टम और सीढ़ियां की दिशा से जुड़ा होता है. अगर ये दोनों चीजें सही हों तो आपकी आर्थिक स्थिति सुधर जाती है. आपका कर्ज भी बहुत जल्दी उतरने लगता है और आप नौकरी-व्यापार में तेजी से तरक्की करने लगते हैं. आइए जानते हैं कि आपको घर में सीढ़ियां किस दिशा में होनी चाहिए. 

पूर्व दिशा से शुरू होनी चाहिए सीढ़ियां

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक अगर आपके घर या दुकान में चढ़ने वाली सीढ़ियां (Stairs) पश्चिम दिशा की ओर से शुरू होती हैं तो इसे अशुभ माना जाता है. मान्यता है कि ऐसा करने से पूरे परिवार को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है और कर्ज का बोझ भी उनपर बढ़ता चला जाता है. वास्तु के मुताबिक इसके बजाय घर या दुकान की सीढ़ियां पूर्व दिशा से शुरू होनी चाहिएं. इससे घर की आर्थिक स्थिति तेजी से सुधरती हैं.

ये भी पढ़ें- Rules of Worship: कई सालों की पूजा के बाद भी पूरी नहीं हो रहीं मनोकामनाएं? जान लें ये बेहद जरूरी बातें

उत्तर दिशा में होना चाहिए पानी का इंतजाम

इसके साथ ही घर में पानी (Water) के इंतजाम की जगह भी काफी मायने रखती हैं. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक घर या दुकान में पानी का इंतजाम उत्तर दिशा में होना चाहिए. ऐसा करने से परिवार में खुशहाली आती है. साथ ही आर्थिक स्थिति भी बेहतर होती चली जाती है. इस वास्तु टिप (Vastu Tips) से परिवार में एकता भी बढ़ती है.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Trending news