Vastu Tips: अपनाइए ये 3 चमत्कारी टिप्स, हमेशा पैसों से भरा रहेगा पर्स

हर किसी इंसान की ख्वाहिश होती है कि उसके पास ढेर सारा धन हो और उसका पर्स (wallet) हमेशा रुपयों से भरा हो. इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए वास्तु के ये 3 टिप्स अपनाइए इससे धन की देवी मां लक्ष्मी की कृपा आपको जरूर प्राप्त होगी.

Vastu Tips: अपनाइए ये 3 चमत्कारी टिप्स, हमेशा पैसों से भरा रहेगा पर्स
प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: व्यक्ति अपने जीवन में धन कमाने के लिए मेहनत करता है. हर कोई चाहता है कि उसका पर्स (wallet) हमेशा रुपयों से भरा रहे. धन से दुनिया में कुछ भी पाया जा सकता है. पैसों से सभी सुख सुविधाएं मिल सकती हैं. पैसे कमाने के लिए केवल मेहनत नहीं भाग्य (Luck) का तेज होना भी जरूरी है. अगर आप भी चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा रुपयों से भरा रहे तो ये तीन टिप्स अपनाइए, इससे आपको कभी धन की किल्लत नहीं होगी.

समृद्धि का श्रीयंत्र

अगर आप चाहते हैं कि आपका पर्स हमेशा धन से भरा रहे तो उसमें छोटे आकार का श्री यंत्र विधि-विधान से पूजा करवाकर रख लें. इसको बहुत ही शुभ माना जाता है. जो व्यक्ति अपने पर्स में श्री यंत्र रखता है उस पर मां लक्ष्मी की कृपा हमेशा रहती है. ऐसा करने से आपको बहुत जल्दी इसका असर देखने को मिलेगा.

maa laxmi shree yantra

ये भी पढ़ें: Horoscope 16 September 2021: गुरुवार को ये 2 राशि वाले रहें सावधान, इन राशियों को बिजनेस में मिलेंगे बड़े सौदे

मां लक्ष्मी की तस्वीर

मां लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. सब लोग उनकी कृपा पाने की कोशिश करते रहते हैं. अगर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी की कृपा से आपका पर्स भरा रहे तो उसमें मां लक्ष्मी की एक तस्वीर रख सकते हैं. ध्यान रहे कि मां लक्ष्मी की तस्वीर हैंड बैग में रखी जाती है. इसके अलावा मां लक्ष्मी की तस्वीर कहीं से कटी-फटी न हो.

ये भी पढ़ें: Ganesh Visarjan 2021: 4 दिन बाद है गणपति विसर्जन, जान लें इसका शुभ मुहूर्त और पूजा की सही विधि

चांदी का सिक्का

मां लक्ष्मी की पूजा में चांदी के सिक्के का बड़ा महत्व है. इसलिए पर्स में अगर पूजा किया हुआ चांदी का सिक्का रखा जाए तो आपके पर्स के रुपए खर्च नहीं होते और मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. ध्यान रहे कि सिक्के में मां लक्ष्मी की तस्वीर छ्पी हो और इसे पूजा करने के पश्चात ही अपने पर्स में रखें. इसी तरह आप चाहें तो तांबे की पट्टी पर कुबेर और श्री यंत्र बनवाकर रख सकते हैं.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.