घर के आसपास भी हों ये चीजें तो झेलना पड़ता है बड़ा आर्थिक संकट, हो जाएं सावधान
Advertisement

घर के आसपास भी हों ये चीजें तो झेलना पड़ता है बड़ा आर्थिक संकट, हो जाएं सावधान

सुखद, सफल और सुकून भरे जीवन के लिए घर का वास्‍तु अच्‍छा होना जरूरी है. लेकिन घर के अंदर के वास्‍तु के अलावा आसपास की कुछ चीजें भी जिंदगी पर बड़ा असर डालती हैं. 

प्रतीकात्‍मक फोटो

नई दिल्‍ली: यदि घर में पैसा नहीं टिक रहा, तमाम कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही. घर के किसी सदस्‍य की लगातार सेहत खराब हो या एक के एक मुसीबतें आ रही हों. ऐसी स्थितियों के पीछे वास्‍तु दोष जिम्‍मेदार हो सकते हैं. वास्‍तु के मुताबिक हर चीज में ऊर्जा होती है और उसका अच्‍छा या बुरा असर हमारे जीवन पर होता है. यदि नकारात्‍मक ऊर्जा वाली चीजें हमारे आसपास होंगी तो जिंदगी में संकट आएंगे. इसलिए घर-दुकान या किसी भी तरह के निर्माण कार्य के पहले वास्‍तु विशेषज्ञों से सलाह ली जाती है. 

  1. घर के अंदर के साथ-साथ बाहर का वास्‍तु भी जरूरी 
  2. आसपास की चीजें भी डालती हैं असर 
  3. जरूर जान लें ये खास बातें

ये चीजें लाती हैं आर्थिक संकट 

ऐसी ही कुछ नकारात्‍मक चीजें आर्थिक संकट का कारण बनती हैं. इन चीजों का असर इतना बड़ा होता है कि इनका घर के आसपास होना भी बड़ी समस्‍याओं का कारण बनता है. 

पेड़ की छाया: घर के आसपास किसी बहुत बड़े और घने पेड़ का होना अच्‍छा नहीं माना जाता है. यदि उस पर पेड़ की छाया घर पर पड़े तो यह वास्‍तु दोष की श्रेणी में आता है. यह आर्थिक संकट का कारण बन सकता है. साथ ही पेड़ के कारण घर में आने वाली ताजी हवा और धूप का रुकना सेहत पर नकारात्‍मक असर डालता है. इसलिए घर के आसपास ऐसे ही पेड़ लगाने चाहिए, जो बहुत ऊंचे न हों. 

कांटेदार पेड़-पौधे: घर के अंदर या बाहर कहीं भी कांटेदार पेड़-पौधों का होना अशुभ ही है. इसलिए इनसे बचें. ये आर्थिक संकट, अशांति और रिश्‍तों में मनमुटाव का कारण बनते हैं. 

सड़क से नीचा घर का मैन गेट: घर का मैन गेट हमेशा सड़क से ऊंचा होना चाहिए. यदि मैन गेट सड़क से नीचे हो तो घर के लोगों की जिंदगी में परेशानियां और उतार-चढ़ाव बने रहते हैं. 

यह भी पढ़ें: ये 5 चीजें हों तो कभी नहीं होगे असफल, जॉब हो या बिजनेस हर काम में मिलेगी खूब तरक्‍की

घर में रखे पत्थर: आजकल इंटीरियर और सजावट के नाम पर घर में पत्‍थर रखने का चलन चल पड़ा है. जबकि ये पत्‍थर घर के लोगों की तरक्‍की की राह में रुकावट बनते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news