Shukra ग्रह की मेहरबानी से इन Zodiac Signs वालों को मिलते हैं सारे सुख, क्‍या आप भी हैं शामिल

शुक्र ग्रह (Venus Planet) की कृपा जातक को बुद्धिमान बनाती है. ये जातक अपनी जिंदगी में खूब तरक्‍की (Progress) करते हैं और हर तरह का सुख पाते हैं. ये खासी लग्‍जरी लाइफस्‍टाइल जीते हैं. 

Shukra ग्रह की मेहरबानी से इन Zodiac Signs वालों को मिलते हैं सारे सुख, क्‍या आप भी हैं शामिल
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: सुख-समृद्धि, सौंदर्य, वैवाहिक जीवन के कारक शुक्र (Shukra) ग्रह को ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) में बहुत अहम माना गया है. इस ग्रह की कृपा से लोगों को अपनी जिंदगी में खासी सफलता और भरपूर धन-दौलत मिलती है. वे लग्‍जरी लाइफ का आनंद लेते हैं. अच्‍छा दांपत्‍य जीवन (Happy Married Life) मिलता है. उन्‍हें जिंदगी भर हर कदम पर साथ निभाने वाला जीवनसाथी मिलता है. आज हम उन राशियों (Zodiac Signs) के बारे में जानते हैं, जिन पर शुक्र ग्रह की कृपा खास तौर पर रहती है. 

इन राशियों पर होता है शुक्र का सबसे ज्‍यादा प्रभाव 

वृषभ राशि: इस राशि के स्‍वामी ग्रह ही शुक्र हैं, लिहाजा इन राशि के जातकों पर इस ग्रह का सबसे ज्‍यादा प्रभाव रहता है. ज्‍योतिष शास्‍त्र के अनुसार इस राशि के लोग मेहनती तो होते ही हैं, वे दिमाग से भी तेज होते हैं. ये लोग बचपन से ही पढ़ने में अच्‍छे होते हैं, वहीं करियर में भी अपने काम से सबका दिल जीत लेते हैं. ये लोग लग्‍जरी लाइफ जीना पसंद करते हैं और इसके लिए खूब पैसा भी कमाते हैं. इसीलिए वे अपने जीवन के पहले हिस्‍से की बजाय दूसरे हिस्‍से में ज्‍यादा सुख भोगते हैं. 

यह भी पढ़ें: Horoscope, 27 July 2021: मंगलवार से चमक जाएगा इन राशि वालों का भाग्य, मिलेगा हर परेशानी से छुटकारा

तुला राशि: इस राशि के जातकों को ग्‍लैमरस जिंदगी बहुत पसंद होती हैं. फैशन, नई-नई जगहों पर घूमना-फिरना इन्‍हें बहुत पसंद होता है. यह सब पाने के लिए वे मेहनत भी करते हैं. जिंदगी को लेकर इनका नजरिया काफी प्रैक्टिकल होता है. 

मीन राशि: मीन राशि शुक्र की उच्च राशि है और इस पर भी शुक्र का प्रभाव बहुत ज्‍यादा रहता है. इस राशि के लोग रचनात्‍मक होते हैं और अमूमन उसी को अपना करियर भी बनाते हैं. इस राशि के लोग बहुत बुद्धिमान होते हैं. इनका धर्म के साथ-साथ अध्‍यात्‍म की ओर भी झुकाव होता है, जिसका असर इनकी जिंदगी पर साफ नजर आता है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.