राम मंदिर निर्माण में देरी को लेकर VHP की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
Advertisement

राम मंदिर निर्माण में देरी को लेकर VHP की बैठक आज, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

विश्व हिंदू परिषद राम मंदिर के मॉडल को लेकर संतों में उपजे विवाद को खत्म करने पर चर्चा कर सकता है.

प्रतीकात्मक फोटो

तुषार श्रीवास्तव, अयोध्या: राम मंदिर (Ram Mandir) के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद निर्माण कार्य में हो रही देरी को लेकर आज शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद की अयोध्या में महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है. इसमें पूर्वी क्षेत्र के 27 महत्वपूर्ण पदाधिकारियों को बुलाया गया है. इस बैठक में विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय, विहिप के केंद्रीय महामंत्री (संगठन) विनायक राव देशपांडे, क्षेत्र संगठन मंत्री अंबरीश, पूर्वी क्षेत्र के चारों प्रांतों कानपुर, अवध, गोरखपुर और काशी के प्रांत अध्यक्ष, प्रांत मंत्री, प्रांत संगठन मंत्री और बजरंग दल के प्रांत संयोजक हिस्सा लेंगे. इसके अलावा अन्य प्रमुख पदाधकारी भी इस बैठक के लिए बुलाए गए हैं.

दरअसल सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद विश्व हिंदू परिषद इसके निर्माण में देरी नहीं करना चाहता है. लेकिन कोरोना के कारण इसमें कोई न कोई बाधा आती रही है इसीलिए विश्व हिंदू परिषद की यह महत्वपूर्ण बैठक होने जा रही है.

ये भी पढ़ें- 1 जुलाई से पाताल लोक में सोने जा रहे भगवान विष्णु, नहीं होंगे मंगल कार्य

बता दें कि विश्व हिंदू परिषद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए नए सिरे से कार्य योजना तैयार करने में जुट गया है. विश्व हिंदू परिषद राम मंदिर के मॉडल को लेकर संतों में उपजे विवाद को खत्म करने और कोविड-19 के बीच कैसे अयोध्या आकर लोग मंदिर निर्माण में सहयोग कर पाएं इसकी रूपरेखा बनाने को लेकर इस बैठक में चर्चा कर सकता है.

ये वीडियो भी देखें-

Trending news