close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

Video: श्रद्धालुओं की ढाल बने ITBP के जवान, देखें पहाड़ों से गिर रहे पत्थर और पानी से कैसे की रक्षा

वीडियो में देखा जा सकता है कि जब ऊपर पहाड़ी से पानी और पत्थर गिरने लगते हैं तो ITBP के जवान इन मुसीबतों और श्रद्धालुओं के बीच उनकी ढाल बनकर खड़े हो जाते हैं, ताकि किसी भी श्रद्धालु को नुकसान न पहुंचे.

Video: श्रद्धालुओं की ढाल बने ITBP के जवान, देखें पहाड़ों से गिर रहे पत्थर और पानी से कैसे की रक्षा
पहाड़ों से गिर रहे पत्थर और पानी से तीर्थ यात्रियों की रक्षा करते ITBP के जवान. (फोटो साभारः ANI)

नई दिल्लीः इस महीने से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा अपने पूरे जोरों पर है. बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए हर रोज हजारों की संख्या में श्रद्धालु दर्शन करने पहुंच रहे हैं. ऐसे में अमरनाथ यात्रा के दौरान दुर्गम रास्तों पर जो भी रुकावटें आती हैं उसके लिए सेना के जवान इनकी रक्षा के लिए आगे खड़े रहते हैं. ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है ITBP के जवानों का, जो अमरनाथ यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के लिए ढाल बने हुए हैं और श्रद्धालुओं पर आने वाली हर मुसीबत को वह अपने ऊपर लेते दिखाई दे रहे हैं.

वीडियो बालटाल रूट के काली माता प्वाइंट के पास का है. इस पहाड़ी इलाके पर हमेशा ही अनहोनी की आशंका बनी रहती है, लेकिन ITBP के जवान श्रद्धालुओं की रक्षा के लिए हमेशा ही तत्पर दिखाई देते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि जब ऊपर पहाड़ी से पानी और पत्थर गिरने लगते हैं तो ITBP के जवान इन मुसीबतों और श्रद्धालुओं के बीच उनकी ढाल बनकर खड़े हो जाते हैं, ताकि किसी भी श्रद्धालु को नुकसान न पहुंचे.

अमरनाथ यात्रा: जब श्रद्धालुओं की टूटती सांसों को मिला आईटीबीपी का सहारा..

बता दें पिछले आठ दिनों में अभी तक 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने अमरनाथ यात्रा की है, मंगलवार को ही 5,694 लोगों का एक और जत्था बाबा बर्फानी के दर्शन के लिए जम्मू से कश्मीर घाटी के लिए रवाना हुआ. बता दें अमरनाथ यात्रा शुरू होने के बाद से अब तक 1,11,699 श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं. 45 दिनों तक चलने वाली यह यात्रा 15 अगस्त को सावन की पूर्णिमा के साथ संपन्न होगी.