बड़ी चमत्कारिक हैं इन पेड़ों की जड़ें, रत्नों की तरह धारण करें; होगा लाभ

ज्योतिष के अनुसार नौ ग्रह से जुड़े नवरत्नों का शुभ प्रभाव पाने के लिए हमारे पेड़ों की जड़ें काफी प्रभावशाली साबित होती हैं.

बड़ी चमत्कारिक हैं इन पेड़ों की जड़ें, रत्नों की तरह धारण करें; होगा लाभ
प्रतीकात्मक फोटो
Play

नई दिल्ली: यदि किसी जातक की कुंडली में कोई ग्रह शुभ स्थिति में न हो तो उसे उसके शुभ फल की प्राप्ति नहीं हो पाती है. ऐसे में ग्रह संबंधी शुभता पाने के लिए अक्सर हमें महंगे रत्नों को धारण करने की सलाह दी जाती है. निश्चित रूप से ये रत्न ग्रह संबंधी दोष को दूर करने में अपनी अहम भूमिका निभाते हुए शुभ प्रभाव देते हैं लेकिन यदि किसी व्यक्ति के पास इन महंगे रत्नों को खरीदने के लिए पैसे न हों तो आखिर उसे क्या उपाय करना चाहिए?

ज्योतिष के अनुसार नौ ग्रह से जुड़े नवरत्नों का शुभ प्रभाव पाने के लिए हमारे पेड़ों की जड़ें काफी प्रभावशाली साबित होती हैं. जिनका असर किसी भी प्रकार किसी रत्न के मुकाबले कम नहीं होता है. इन जड़ी बूटियों को आप विधि-विधान से धारण करके आप ग्रह संबंधी दोष को दूर कर सकते हैं. किसी ग्रह विशेष के कारण जीवन में आ रही कठिनाई, बीमारी आदि को दूर कर सकते हैं. पेड़ों की इन दिव्य जड़ों को धारण करते ही जीवन में बड़ा बदलाव देखने को मिलता है. आइए जानते हैं रत्नों के समान चमत्कारिक फल देने वाले कौन से पेड़ की जड़ किस ग्रह के लिए शुभ साबित होती है-

सूर्य की कृपा दिलाने वाली जड़- रविवार के दिन बेल की जड़ लाल कपड़े में धारण करें. ये सूर्य के रत्न माणिक्य के समान शुभ प्रदान करेगी.

चंद्रमा सूर्य की कृपा दिलाने वाली जड़- सोमवार को खिरनी की जड़ सफेद कपड़े में धारण करें. ये चंद्रमा के रत्न मोती के समान शुभ प्रदान करेगी.

मंगल की कृपा दिलाने वाली जड़- मंगलवार के दिन अनंतमूल या खेर की जड़ लाल कपड़े में धारण करें. ये मंगल के रत्न मूंगे के समान फल प्रदान करेगी.

ये भी पढ़ें- Remedies of Sun: चमत्कारी है भगवान सूर्य का ये मंत्र, शत्रुओं पर मिलेगी विजय

बुध की कृपा दिलाने वाली जड़- बुधवार के दिन विधारा की जड़ हरे कपड़े में धारण करें. ये बुध के रत्न पन्ना के समान फल प्रदान करेगी.

बृहस्पति की कृपा दिलाने वाली जड़- गुरुवार के दिन पीले कपड़े में केले की जड़ धारण करें. ये बृहस्पति के रत्न पुखराज के समान फल प्रदान करेगी.

शुक्र की कृपा दिलाने वाली जड़- शुक्रवार के दिन सफेद कपड़े में गूलर की जड़ धारण करें. ये शुक्र के ग्रह हीरा के समान फल प्रदान करेगी.

शनि की कृपा दिलाने वाली जड़- शनिवार के दिन शमी की जड़ नीले कपड़े में धारण करें. ये शनि के रत्न नीलम के समान फल प्रदान करेगी. 

राहु की कृपा दिलाने वाली जड़- बुधवार के दिन नीले कपड़े में चंदन के सफेद टुकड़े को धारण करें. ये राहु के रत्न गोमेद के समान फल प्रदान करेगी.  

केतु की कृपा दिलाने वाली जड़- गुरुवार के दिन नीले रंग के कपड़े में अश्वगंधा की जड़ धारण करें. ये केतु के रत्न लहसुनिया के समान शुभ फल प्रदान करेगी.