Weird News: बेहद अजीब मामला! पहले मछली की जीभ खा गया ये अजीबोगरीब जीव और फिर हुआ ऐसा
X

Weird News: बेहद अजीब मामला! पहले मछली की जीभ खा गया ये अजीबोगरीब जीव और फिर हुआ ऐसा

टेक्‍सास (Texas) में एक अजीब मामला (Weird Case) सामने आया है, जिसमें एक जीव मछली की पूरी जीभ (Fish's Tongue) ही खा गया है. सोशल मीडिया पर इस मछली की फोटो जमकर वायरल (Photo Viral) हो रही है. 

Weird News: बेहद अजीब मामला! पहले मछली की जीभ खा गया ये अजीबोगरीब जीव और फिर हुआ ऐसा

Weird News: जानवरों के शिकार के कई अजीब मामले आपने सुने और देखे होंगे. इनके वीडियो-फोटो से सोशल मीडिया (Social Media) भी भरा पड़ा है लेकिन टेक्‍सास में एक बेहद ही अजीब मामला (Weird Case) सामने आया है. यहां एक मछली (Fish) की केवल जीभ का शिकार हुआ है और बाकी मछली सही-सलामत है. अब आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे संभव है. लेकिन यह सच है. एक अजीबोगरीब जीव मछली के मुंह के अंदर घुसा और उसकी पूरी की पूरी जीभ खा गया. 

सामने आई चौंकाने वाली तस्‍वीर 

इसी हफ्ते की शुरुआत में टेक्सास पार्क और वन्यजीव विभाग के अधिकारियों ने एक अजीब परजीवी की एक तस्वीर ली है. इस परजीवी (Parasite) को स्नैपर-चोकिंग आइसोपॉड भी कहा जाता है. हफपोस्‍ट की रिपोर्ट के मुताबिक यह मछली टेक्‍सास के गैल्वेस्टन आईलैंड स्‍टेट पार्क में मिली है. कमाल की बात यह है कि इस मछली का मुंह भले ही पैरासाइट खा गया है लेकिन फिर भी मछली के मुंह में जीभ है. दरअसल, इस पैरासाइट ने मछली की जीभ (Tongue) खा ली और खुद ही उसकी जीभ बन गया. यह पैरासाइट मछली की जीभ की जगह जाकर चिपक गया है. 

यह भी पढ़ें: Viral News: आपका बच्चा भी खेलता है मोबाइल से, यूं लग सकती है पैसों की बड़ी चपत!

अब मछली का क्‍या होगा? 

जीभ खा जाने के बाद भी और मुंह में पैरासाइट के रहने के बाद भी मछली की जिंदगी पर कोई असर नहीं पड़ेगा. अधिकारी ने फेसबुक पर यह फोटो शेयर की है और बताया है कि इस हालत में भी मछली जीवित रहेगी. कहा जा रहा है कि इस तरह मछली के अंग को खाने के बाद खुद को उसके अंग में बदलने का ऐसा मामला पहली बार उसकी सामने आया है. जीभ की जगह अजीब जीव लगी इस मछली की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है.  

ऐसी वायरल खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news