बुधवार को भूलकर भी न करें ये काम, जीवन भर रहता है बुध ग्रह का साया
Advertisement

बुधवार को भूलकर भी न करें ये काम, जीवन भर रहता है बुध ग्रह का साया

जिस प्रकार सोमवार भगवान शिव को समर्पित है. साथ ही मंगलवार का संबंध हनुमान जी से है, ठीक उसी प्रकार बुधवार का संबंध भगवान गणेश और बुध ग्रह से है. 

भगवान गणेश

नई दिल्ली: ज्योतिष के मुताबिक हर दिन का किसी न किसी देवता या ग्रह से संबंध है. जिस प्रकार सोमवार भगवान शिव को समर्पित है. मंगलवार का संबंध हनुमान जी से है. उसी प्रकार बुधवार का संबंध भगवान गणेश और बुध ग्रह से है. ज्योतिष के मुताबिक बुधवार के दिन कुछ कामों को करने की मनाही है. जानते हैं कि बुधवार के दिन कौन-कौन से काम नहीं करने चाहिए.

  1. रहता है बुध ग्रह का साया
  2. आर्थिक तंगी करती है परेशान
  3. झेलना पड़ता है अपमान

बुधवार के दिन क्या न करें (What should not do on Wednesday)

-बुधवार के दिन किसी भी स्त्री का अपमान नहीं करना चाहिए. इस दिन किन्नर के अपमान से जीवन में बहुत अधिक परेशानी झेलनी पड़ती है. बुधवार के दिन यदि किन्नर दिखे तो उन्हें कुछ दान देना चाहिए. 

-ज्योतिष के मुताबिक बुधवार के दिन पान खाने से परहेज करना चाहिए. ऐसा करने से आर्थिक नुकसान होता है. साथ ही बराबर पैसों की तंगी बनी रहती है. 

-बुधवार के दिन घर में दूध का जलना अशुभ माना गया है. इसलिए इस दिन सावधानी से दूध उबालना चाहिए. 

-धार्मिक मान्यता के मुताबिक बुधवार के दिन किसी को भी पैसा उधार देने से बचना चाहिए. बुधवार को पैसा उधार देना आर्थिक समस्या उत्पन्न करता है.

-बुधवार के दिन नए जूते या कपड़े खरीदना अशुभ माना गया है. ऐसा करने से नुकसान हो सकता है. इसके अलावा बाल से संबंधित सामान भी नहीं खरीदना चाहिए. 

-ज्योतिष के अनुसार बुधवार के दिन पुरुष को ससुराल नहीं जाना चाहिए. साथ ही बुधवार के दिन यात्रा करना नुकसानदेह हो सकता है. अगर कुंडली में बुध ग्रह अशुभ स्थिति में है तो यात्रा से दुर्घटना की संभावना प्रबल रहती है. 

-जीवन में आ रही परेशानियों से निजात पाने के लिए बुधवार के दिन गाय को घास खिलानी चाहिए. माना जाता है कि इससे बुध ग्रह का अशुभ प्रभाव खत्म हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news