...तो ये है मुख्तार अंसारी की 'किलर सुपारी' का राज!

Last Updated: Wednesday, July 15, 2015 - 13:04
...तो ये है मुख्तार अंसारी की 'किलर सुपारी' का राज!
File Photo

लखनऊः बाहुबली मुख्तार अंसारी की हत्या की सुपारी के मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है। इस खुलासे के मुताबिक अंसारी को मारने के लिए लंबू सिंह को सुपारी उसके दुश्मन बृजेश सिंह ने ही दी थी। 

बृजेश सिंह ने लंबू शर्मा को अंसारी को मारने की छह करोड़ रुपये की सुपारी दी थी। ये अहम खुलासा लंबू शर्मा की गिरफ्तारी के बाद हुआ है। वहीं मुख्तार अंसारी के गृह जनपद गाजीपुर में इस मामले में लोगों की अलग-अलग तरह की राय सामने आ रही है। कुछ लोग मामले की संजीदगी को देखते हुए अंसारी की सुरक्षा बढ़ाने की मांग कर रहे हैं तो कुछ लोगों को इस खुलासे को पॉलिटिकल स्टंट बता रहे हैं।

बाहुबली मुख्तार अंसारी की सुपारी दिये जाने का मामला सामने आने के बाद कौमी एकता दल ने मांग की है कि मुख्तार अंसारी और उसके परिजनों को Z श्रेणी की सुरक्षा दी जाए। सुपारी के खुलासे के बाद अब पूर्वांचल में यूपी पुलिस क्राइम ब्रांच और स्पेशल टास्क फोर्स ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। इनके रडार पर ब्रजेश और मुख्तार गैंग के टॉप शूटर हैं। खुलासे के बाद पूर्वांचल में गैंगवार की आशंका बढ़ गई है।

दरअसल, 15 जुलाई 2001 को गाजीपुर के उसरी चट्टी में हुए गैंगवार में तीन लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें से दो मुख्तार अंसारी के आदमी थे, जबकि एक बृजेश सिंह का साथी था। इस मामले में मुख्तार अंसारी ने बृजेश सिंह और त्रिभुवन सिंह के खिलाफ केस दर्ज कराया था। इस मामले का ट्रायल अब शुरू होने वाला है और मुख्तार अंसारी इस मामले का गवाह है। 

माना जा रहा है कि इस मामले को लेकर बृजेश सिंह ने यह सुपारी दी होगी, ताकि मुख्तार अंसारी के नहीं रहने पर केस कमजोर हो जाए और बृजेश सिंह को राहत मिल सके। अंसारी की हत्या की साजिश के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने मांग की कि यूपी सरकार जेलों में सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करें। पहले भी लखनऊ की जेल में एक डॉक्टर की हत्या हो चुकी है। हत्या की साजिश की घटनाएं भी सामने आती रहीं हैं। प्रदेश के सभी जिलों में जेलों में सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए।

रिपोर्टः अवनीश विद्यार्थी

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.