शर्मनाक है आश्रम की हकीकत, पढ़िए क्या है रामपाल आश्रम के अंदर का सच?

Last Updated: Saturday, November 22, 2014 - 16:50
शर्मनाक है आश्रम की हकीकत, पढ़िए क्या है रामपाल आश्रम के अंदर का सच?

हिसारः विवादित संत रामपाल के आश्रम में सर्च अभियान के दूसरे दिन ऐसी हकीकत सामने आई, जिसने रामपाल के सारे संतत्व की पोल खोल दी। आश्रम में कहीं पासवर्ड प्रोटेक्टेड अलमारियां हैं, तो कहीं हथियारों का बड़ा जखीरा है। इसके अलावा आश्रम में प्रेग्नेंसी टेस्ट किट जैसे सामान भी मिले हैं। इसके अलावा बाबा की अय्याशियों के कई सबूत मिले हैं। जानकारी के मुताबिक बाबा के नहाए दूध से खीर बनाई जाती थी।

समर्थकों के नाम पर लोगों को बंधक बनाया गया

रामपाल का यह अड्डा आश्रम के बजाय किसी होटल की तरह लग रहा था। आश्रम के अंदर तहखाने में हथियारों की बड़ी खेप मिली जिसमें तीन रिवॉल्वर, चार राइफल, 26 एयर गन और 103 कारतूस बरामद किए गए। हथियार रामपाल की गद्दी के नीचे पकड़े गए। एक राइफल रामपाल के बिस्तर के नीचे भी मिली। हिसार रेंज के आईजी अनिल राव ने आश्रम में और हथियार होने का अंदेशा जताया है। जांच के लिए आश्रम में पानी के गहरे टैंक, टंकिया आदि की भी तलाश की जा रही है। आश्रम में एक भट्टी भी मिली है, पुलिस को शक है कि हथियार भट्टी में भी नष्ट किए गए हो।

मोदी और अमित शाह के साथ डिनर का ऑफर

नक्सली कनेक्शन के भी संकेत मिले

आश्रम से पकड़े गए समर्थक 865 लोगों में से कई लोगों के नक्सली होने की आशंका है, पुलिस रामपाल के नक्सली कनेक्शन को लेकर फिलहाल कुछ कहने की स्थिति में नहीं है, लेकिन जांच के लिए उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित अन्य कई राज्यों को सूची भेज दी है।

इसके अलावा आश्रम से मिर्च बम, मिर्च पाउडर, कंचे, गुलेल, पिचकारी में एसिड भी मिले हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सर्च अभियान पूरा होने में अभी कुछ दिन और लगेंगे।
रामपाल ने पुलिस से लड़ने के लिए पूरी तैयारी कर रखी थी। शुक्रवार को आश्रम में छिपे तीन अनुयायी और बाथरूम में बंद एक बेसुध महिला भी मिली, जिसे इलाज के लिए बरवाला के ही एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

...इन्हें नहीं रोका तो आग के हवाले हो जाएगा बनारस!
 

अभी आश्रम में कई पासवर्ड प्रोटेक्टेड अलमारियां भी हैं। पुलिस ने इन्हें खोलने की असफल कोशिश की है। इनमें अभी कई और राज छुपे होने की संभावना है।

कैसे गिरफ्तार हुआ रामपाल

जिस दूध से वो नहाता था, उसी की बनती थी खीर 
अंधविश्वास की हद तोड़कर लोगों ने भक्ति की। ढोंगी बाबा की अंध भक्ति का आलम यह है कि चमत्कार की उम्मीद में लोग वो खीर भी खाते थे, जो रामपाल के नहाए दूध से बनाई जाती थी। इस खीर को लोगों के प्रसाद के नाम पर खिलाया जाता था।

अश्लील काम किए जाते थे आश्रम में
खुद को संत कहलाने वाला यह बाबा आश्रम में क्या-क्या करता था, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसके आश्रम में उसी के बिस्तर के नीचे से प्रेग्नेंसी टेस्ट किट भी बरामद की गई है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.