सारा मौत मामला: मां ने DGP से मुलाकात की, भाई ने कहा-अमनमणि सारा को प्रताड़ित करता था

Last Updated: Tuesday, July 14, 2015 - 19:18
सारा मौत मामला: मां ने DGP से मुलाकात की, भाई ने कहा-अमनमणि सारा को प्रताड़ित करता था

लखनऊ: सारा की मां सीमा सिंह ने सोमवार को डीजीपी जगमोहन त्रिपाठी से मुलाकात की। उन्होंने सारा की मौत मामले की सीबीआई जांच कराने की मांग की। सीमा सिंह ने कहा कि सारा की डेथ नेचुरल डेथ नहीं है। उन्होंने सारा की मौत को षडयंत्र बताया। सीमा सिंह ने कहा कि सारा के क़ातिलों को सजा मिलनी चाहिए।  

सारा के भाई ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि जेल में बंद अमनमणि त्रिपाठी का नार्को टेस्ट कराया जाए। सारा के भाई ने आरोप लगाया कि अमनमणि त्रिपाठी उनकी बहन को प्रताड़ित करता था। सारा की मौत की सीबीआई जांच कराई जाए। सारा के भाई ने कहा कि उनकी बहन अमनमणि से तलाक लेना चाहती थी। इस मामले में दोनों बाप-बेटे का नार्को टेस्ट होना चाहिए।  

ये भी पढ़ें, अमनमणि समर्थकों की गुंडागर्दी: मीडियाकर्मियों को पीटा, सारा के परिवार ने मौत की CBI जांच की मांग की

गौरतलब है कि बहुजन समाजवादी पार्टी में मंत्री रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि और बहू सारा की कार गुरुवार को सिरसागंज में साइकिल सवार को बचाने की कोशिश में गड्ढे में जा गिरी। इस घटना में पूर्व मंत्री की पुत्रवधू सारा की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि बेटा अमनमणि सुरक्षित बच गया था।  

पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व मंत्री के पुत्र अमनमणि त्रिपाठी अपनी पत्नी के साथ स्विफ्ट डिजायर से लखनऊ से नई दिल्ली जा रहे थे। इसके बाद हत्या के एक मामले में फरार चल रहे मनमणि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, घटना के बाद से सारा के परिवार ने मौत की सीबीआई जांच करने की मांग की थी।

इससे पहले शुक्रवार को अमनमणि त्रिपाठी को सीने में दर्द की शिकायत के बाद डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी अस्पताल ले जाया गया। यहां अमनमणि समर्थकों ने मीडियाकर्मियों के साथ मारपीट की। इस घटना में कई मीडियाकर्मियों को चोटें आई हैं। गौरतलब है कि गुरुवार को अमनमणि की पत्नी सारा की सड़क हादसे में मौत के बाद पुलिस ने अमनमणि को गिरफ्तार किया था।
अमनमणि के समर्थकों ने अस्पताल में भी तोड़फोड़ की।

वहीं, मृतक सारा के परिजनों ने अपनी बेटी की मौत की सीबाई जांच की मांग की है। परिजन सारा की सड़क दुर्घटना में हुई मौत को संदिग्ध मान रहे हैं। गौरतलब है कि बहुजन समाजवादी पार्टी में मंत्री रहे अमरमणि त्रिपाठी के बेटे अमनमणि और बहू सारा की कार गुरुवार को सिरसागंज में साइकिल सवार को बचाने की कोशिश में गड्ढे में जा गिरी। इस घटना में पूर्व मंत्री की पुत्रवधू सारा की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि बेटा अमनमणि सुरक्षित बच गया था।  पुलिस अधीक्षक पीयूष श्रीवास्तव ने बताया कि पूर्व मंत्री के पुत्र अमनमणि त्रिपाठी अपनी पत्नी के साथ स्विफ्ट डिजायर से लखनऊ से नई दिल्ली जा रहे थे। इसके बाद हत्या के एक मामले में फरार चल रहे मनमणि को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

 

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.