तथाकथित सेक्युलर दल धर्मांतरण के खिलाफ कानून का समर्थन करेंः अमित शाह

Last Updated: Saturday, December 20, 2014 - 16:17
तथाकथित सेक्युलर दल धर्मांतरण के खिलाफ कानून का समर्थन करेंः अमित शाह

कोच्चि (केरल): बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज कहा कि उनकी पार्टी जबरन धर्मांतरण के खिलाफ है और अगर देश के अन्य राजनीतिक दल धर्मनिरपेक्षता के प्रति अपने रूख पर गंभीर हैं तो उन्हें इस पर विधेयक का समर्थन करना चाहिए।

शाह ने यहां संवाददाताओं से कहा, बीजेपी जबरन धर्मांतरण के खिलाफ है और इसलिए वह कानून लाना चाहती है। तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों को बीजेपी की पहल का समर्थन करना चाहिए। जब उनसे पूछा गया कि क्या बीजेपी इस मुद्दे पर अल्पसंख्यक संगठनों से बातचीत करने को तैयार है? बीजेपी अध्यक्ष ने कहा इस विषय पर राजनीतिक दलों में सहमति बनने पर ही इस पर सार्वजनिक चर्चा की जा सकती है। उत्तर प्रदेश में एक हिंदुत्ववादी संगठन के ‘घर वापसी’ कार्यक्रम की खबर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, यह मामला कोर्ट में चल रहा है। मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगा।

शाह ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया कि बीजेपी देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटना चाहती है। उन्होंने कहा, इन आरोपों का कोई आधार नहीं है। कालेधन का जिक्र करते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी विदेशों में जमा कालाधन देश में वापस लाने पर प्रतिबद्ध है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.