बेनी बोले मोदी ने अखिलेश को 'मुख्य सफाईकर्मी' बना दिया

Last Updated: Thursday, November 13, 2014 - 18:27
बेनी बोले मोदी ने अखिलेश को 'मुख्य सफाईकर्मी' बना दिया

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने पीएम मोदी के कांग्रेस मुक्त भारत के दावे को तर्कहीन करार देते हुए कहा कि जब मोदी खुद नेहरू को याद करते हैं, तो फिर इस दावे का क्या मतलब रह जाता है। इसके बाद अपने ही अंदाज में पीएम को निशाना बनाते हुए बेनी ने कहा कि नेहरू अपनी सेक्युलर, डेमोक्रेटिक और सोशलिस्ट छवि के चलते दुनिया के शीर्ष नेताओं में गिने जाते थे, लेकिन मोदी में ये तीनों ही बाते नहीं है। 

अखिलेश मेरा भतीजा, उसका अपमान कतई बर्दाश्त नहीं
अखिलेश को सफाई अभियान से जोड़ने की मोदी की पहल पर बेनी ने कहा, "मोदी ने मेरे भतीजे को मुख्य सफाईकर्मी बना दिया। मोदी को शायद पता नहीं है कि अखिलेश मेरा भतीजा है और मैं अपने भतीजे का जरा भी अपमान बर्दाश्त नहीं कर सकता हूं। मैं पीएम से मिलकर अपनी आपत्ति दर्ज कराउंगा। इसके बाद नेहरू जयंती के समारोह में मोदी को न बुलाए जाने के फैसले का समर्थन करते हुए बेनी ने कहा कि जिस व्यक्ति ने देश को कांग्रेस मुक्त करने का अभियान छेड़ रखा है, उसे कांग्रेस के कार्यक्रम में न बुलाना बेहद सही कदम है।

'नेहरू के विकास का नजरिया अलग था'
पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने सभी वर्गों और समाजों के लोगों के विकास की ओर ध्यान दिया था। उनकी नजर में सभी लोग बराबर थे। नेहरू के विकास का नजरिया बहुत अलग था। इसको लेकर उनके महात्मा गांधी और सरदार पटेल से कई बार मतभेद भी रहे। इन सबके बावजूद उन्होंने सभी से बेपरवाह रहते हुए देशहित में फैसले करने में कभी संकोच नहीं किया।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.