दिल्ली BJP में असंतोष के स्वर, पार्टी ऑफिस पर उपाध्याय समर्थकों का हंगामा

By Pritesh Gupta | Last Updated: Friday, January 30, 2015 - 21:24
दिल्ली BJP में असंतोष के स्वर, पार्टी ऑफिस पर उपाध्याय समर्थकों का हंगामा
कार्यकर्ताओं को समझाते दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय

नई दिल्ली: हाल ही में पार्टी में शामिल हुई किरण बेदी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने को लेकर भले ही बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सर्वसम्मति का दावा कर रहे हो, लेकिन दिल्ली प्रदेश बीजेपी कार्यालय पर हुए हंगामे से पर्दे के पीछे की हकीकत सामने आने लगी है।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के समर्थकों ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ाने की मांग को लेकर आज पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर जोरदार हंगामा किया।  समर्थक पुलिस की पूर्व अधिकारी किरण बेदी को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने से नाराज हैं। समर्थकों ने उपाध्याय को सीएम पद का उम्मीदवार बनाने की भी मांग की। कार्यकर्ता ''पैराशूट सीएम' नहीं चलेगा के नारे लगा रहे थे।

उपाध्याय के समर्थक 'पैराशूट सीएम' नहीं चलेगा के नारे लगा रहे थे। बड़ी संख्या में प्रदेश कार्यालय पहुंचे समर्थकों ने उन्हें चुनाव लड़ाए जाने की मांगे की। इस मौके पर सतीश उपाध्याय सहित दिल्ली बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। हंगामा बढ़ता देख सतीश उपाध्याय ने अपने समर्थकों को शांत कराया।

सतीश उपाध्याय ने कहा, 'हमारे कार्यकर्ता अच्छे हैं। कार्यकर्ता चाहते हैं कि 70 सीटों पर बीजेपी जीते। यह क्षणिक भावना है। हमें किरण बेदी के नेतृत्व में चुनाव लड़ना है और केजरीवाल को भगाना है। पिछले एक साल से विकास के काम दिल्ली में रुके हुए थे उन्हें आगे बढ़ाना है।'

गौरतलब है कि दिल्ली में हो रहे विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने सोमवार को 62 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की। बीजेपी की इस सूची में दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का नाम नहीं होने से सतीश उपाध्याय समर्थक खासे नाराज हैं।

बेदी ने केजरीवाल को किया ब्लॉक
इससे पहले, बेदी को CM कैंडिडेट घोषित किए जाने पर अरविंद केजरीवाल ने उन्हें बधाई देने के साथ ही सार्वजनिक बहस का न्योता दिया था, लेकिन किरण बेदी ने किसी बहस में शामिल होने से इनकार कर दिया था। किरण बेदी ने केजरीवाल को ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया था, जिसे लेकर केजरीवाल ने कहा कि ट्विटर पर वे उन्हें फॉलो करते हैं, ब्लॉक करना ठीक नहीं है।

बहस के मुद्दे पर बेदी ने कहा था कि अगर केजरीवाल जीत कर आएंगे तो विधानसभा में उनसे बहस होगी। किरण ने कहा, 'AAP और कांग्रेस बहस में भरोसा करते हैं और मैं काम में भरोसा करती हूं।' 

एजेंसी

114076112497191514508


comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.