धर्मांतरणः RSS चीफ़ मोहन भागवत बोले "...यह हिंदू राष्ट्र है, हमें डरने की जरूरत नहीं है"

By Pritesh Gupta | Last Updated: Tuesday, January 6, 2015 - 19:32
धर्मांतरणः RSS चीफ़ मोहन भागवत बोले "...यह हिंदू राष्ट्र है, हमें डरने की जरूरत नहीं है"

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने धर्मांतरण के विवादित मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वे धर्मांतरण पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाना चाहिए।

RSS प्रमुख ने कहा कि जो लोग अन्य धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने का विरोध करने वालों को पहले हिंदूओं के धर्मांतरण को रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि यदि आप हिंदू नहीं बनना चाहते तो आपको हिंदूओं का धर्मांतरण भी नहीं करना चाहिए।

एजेंसी से प्राप्त सूत्रों के मुताबिक उन्होंने चिंता जताते हुए कहा कि जिन लोगों का जबरन धर्म परिवर्तित किया गया है, हम उन्हें वापस हिंदुत्व में लाना चाहते हैं। भागवत ने हिंदू समाज को किसी से डरने की आवश्यकता नहीं है।
साथ ही उन्होंने कहा, "हम (हिंदू) कहीं ओर से भारत नहीं आए हैं, यह हमारा हिंदू राष्ट्र है।" पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि वहां हिंदुओं को शांति से नहीं रहने दिया जाता था। "अब देखिए, क्या वहां शांति है?" 

इसी मुद्दे पर कोच्चि में आज बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा, "बीजेपी एकमात्र राजनीतिक दल है, जिसने जबरन धर्मांतरण का विरोध किया और तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दलों को धर्मांतरण के खिलाफ कानून को समर्थन करना चाहिए।"

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

114076112497191514508


comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.