तिरंगे का अपमान करने के मामले में हार्दिक पटेल गिरफ्तार

Last Updated: Monday, October 19, 2015 - 18:48
तिरंगे का अपमान करने के मामले में हार्दिक पटेल गिरफ्तार

राजकोट : राष्ट्रध्वज का कथित तौर पर अपमान करने के मामले में पाधारी पुलिस थाने में एक एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद पटेल कोटा आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को सोमवार को राजकोट पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वह पहले से ही पुलिस की हिरासत में थे। राजकोट ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक गगनदीप गंभीर के अनुसार, पुलिस ने हार्दिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने से पहले उनके खिलाफ ठोस साक्ष्य जुटाये हैं जो पहले से ही कल से स्थानीय पुलिस की एहतियातन हिरासत में हैं।

गंभीर ने कहा कि हमने सभी वीडियो फुटेज की जांच कर ली है जो स्पष्ट तौर पर यह संकेत दे रहे हैं कि हार्दिक ने राष्ट्र ध्वज (कल) का आपमान करने का अपराध किया है। इसलिए पुलिस ने पाधारी पुलिस थाने में हार्दिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया है। गंभीर के अनुसार, राष्ट्र ध्वज कथित तौर पर हार्दिक के पैर को छू रहा था जिसे वह हाथ में लिये हुए थे और मीडिया से बात करने के लिए कार पर कूदे। यह घटना उस समय घटी तक स्टेडियम जाने के मार्ग में कल मारधापार चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोका।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जब उन्हें पुलिस ने रोका तब वह अचानक राष्ट्र ध्वज लेकर कार की छत पर कूद गए। ऐसा करते समय ध्वज उनके पैर को छू गया जो तिरंगे के सम्मान के खिलाफ है। कानून इसकी इजाजत नहीं देता है। गंभीर ने कहा कि हार्दिक को कल पाधारी में स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा। हार्दिक ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय मैच के दौरान स्टेडियम में विरोध प्रदर्शन करने की धमकी दी थी।

भाषा



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.