तमिलनाडु उपचुनावः आरके नगर विधानसभा से जीतीं सीएम जयललिता

Last Updated: Tuesday, June 30, 2015 - 19:20
तमिलनाडु उपचुनावः आरके नगर विधानसभा से जीतीं सीएम जयललिता
File Photo

चेन्नई: एआईएडीएमके सुप्रीमो और तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने आरके नगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वियों पर भारी अंतर से स्पष्ट जीत दर्ज कर ली है। आय से अधिक संपत्ति के मामले में कानूनी कार्रवाई के चलते जयललिता को दोबारा चुनाव लड़ना पड़ा था।

शुरुआती रूझानों से पार्टी के समर्थकों के बीच जश्न का माहौल पैदा हो गया था। इनमें से कई समर्थक पार्टी मुख्यालय और जयललिता के पायस गार्डन स्थित आवास पर पहुंचकर ‘पुराची थलावी वाझगा’ (क्रांतिकारी नेता की जय) के नारे लगाने लगे थे। पार्टी समर्थकों ने कहा कि आज के रूझान अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के ‘पूर्व संकेत’ हैं। जयललिता ने अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी महेंद्रन को लगभग डेढ़ लाख वोटों से हरा दिया।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, एआईएसएमके और तामिझागा वाझवुरिमई काची जैसे अन्नाद्रमुक के सहयोगियों ने जयललिता को मिली भारी बढ़त को उनकी समाज कल्याण की योजनाओं की एक ‘भारी जीत’ बताया। हालांकि उनकी सरकार बिजली की कमी से निपटने के लिए प्रयास कर रही है।

आरके नगर में 22 जून को प्रचार के दौरान जयललिता ने अपनी पार्टी के लिए भारी जीत की तो मांग की ही थी, साथ ही इस बात पर भी जोर दिया था कि यह चुनाव अगले विधानसभा चुनावों के लिए ‘पूर्व संकेत’ बनना चाहिए।

भाषा



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.