शिवसेना के हंगामे के बाद वसीम अकरम और शोएब अखतर भी लौटेंगे पाकिस्‍तान

Last Updated: Tuesday, October 20, 2015 - 11:47
शिवसेना के हंगामे के बाद वसीम अकरम और शोएब अखतर भी लौटेंगे पाकिस्‍तान

नई दिल्‍ली : मुंबई में सोमवार को बीसीसीआई दफ्तर पर शिवसेना के विरोध प्रदर्शन की वजह से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और वसीम अकरम ने मुंबई वनडे में कमेंट्री नहीं करने का फैसला किया है। वसीम अकरम और शोएब अख्तर 25 अक्टूबर को होने वाले मुंबई वनडे से पहले ही पाकिस्तान लौट जाएंगे। सोमवार को बीसीसीआई मुख्यालय में घुसकर शिवसैनिकों की ओर से किए गए विरोध-प्रदर्शन और हंगामे को देखते हुए दोनों पूर्व क्रिकेटरों ने यह फैसला लिया है। मुंबई और चेन्‍नई वनडे में अब ये दोनों पूर्व क्रिकेटर कमेंट्री नहीं कर पाएंगे। गौर हो कि पाकिस्तान के दोनों मशहूर क्रिकेटर भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में कॉमेंट्री के लिए कई दिनों से भारत में हैं।

गौर हो कि शिवसेना के हंगामे की वजह से पाकिस्‍तानी अंपायर अलीम डार चेन्नई और मुंबई वनडे में अंपायरिंग से हटाए गए हैं। अलीम डार भारत और दक्षिण अफ्रीका सीरीज में अंपायरिंग कर रहे थे। इन्हें चेन्नई और मुंबई वनडे में भी अंपायरिंग करनी थी। शिवसैनिकों ने बीसीसीआई ऑफिस में घुसकर धमकी दी थी कि अलीम दार को 22 अक्टूबर को मुंबई में होने वाले पांचवे वनडे से अलग रखा जाए। अंपायर अलीम दार को पहले भारत साउथ अफ्रीका सीरीज़ में सभी पांच मैचों में अंपायरिंग की जिम्मेदारी दी गई थी। अलीम दार को फिलहाल इस सीरीज से अलग कर दिया गया है और उनकी जगह किसी दूसरे अंपायर के नाम की घोषणा जल्द की जाएगी।

गौर हो कि पाकिस्तानी हस्तियों के खिलाफ अपने अभियान को आक्रामक तरीके से जारी रखते हुए शिवसेना के कार्यकर्ता सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्यालय में घुस गए, जिसकी वजह से पाकिस्तान क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के प्रमुख शहरयार खान के साथ दोनो देशों के क्रिकेट संबंधों को बहाल करने के बारे में होने वाली बातचीत टाल दी गई।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.