सैफई में शादीः मेजबान मुलायम-लालू बाराती, PM और अमिताभ बनेंगे मेहमान

By Pritesh Gupta | Last Updated: Friday, February 20, 2015 - 23:43
सैफई में शादीः मेजबान मुलायम-लालू बाराती, PM और अमिताभ बनेंगे मेहमान

इटावा/सैफईः राजनीति के दो दिग्गजों की दोस्ती को रिश्तेदारी में बदल रही हाई प्रोफाइल शादी में राजनीति के तमाम दिग्गजों के आने की संभावना है। मौका है आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के सांसद पोते तेजप्रताप यादव की शादी का। बेटी राजलक्ष्मी के रिश्ते के लिए लालू यादव अन्य रिश्तेदारों के साथ आज लग्ज़री टूरिस्ट बस में सवार होकर सैफई पहुंचे। लालू का स्वागत यूपी के सीएम अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, शिवपाल यादव और धर्मेंद्र यादव ने किया। 

लालू बोले बड़े दिल मिल गए
इस मौके पर लालू ने बिना दहेज के शादी करने के लिए मुलायम सिंह यादव को बड़े दिल का नेता बताया। लालू ने कहा कि मुलायम ने एक रुपया भी दहेज नहीं लिया, क्योंकि हमारे दिल मिल चुके हैं।

पीएम के आने से खुश हैं तेजप्रताप
वहीं दूल्हा बने तेजप्रताप यादव ने ज़ी मीडिया संवाददाता अनुराग से बातचीत में कहा कि अपनी खुशी का इजहार करते हुए कहा कि दो राजनीतिक परिवार रिश्ते में बंधने जा रहे हैं, इससे जनता परिवार भी मजबूत होगा। वहीं पीएम के सैफई आने पर कहा, "मुझे खुशी है और पीएम भी सैफई के विकास को देखकर खुश होंगे।"

मेहमानों में ये दिग्गज होंगे
पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, अमिताभ बच्चन के अलावा अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या रॉय, वरूण गांधी, अमर सिंह, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर आदि के शामिल होने की संभावना है। पूर्व मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी गुरुवार की शाम ही सैफई पहुंच गए। पूर्व मुख्यमंत्री को रिम्स के गेस्टहाउस में ठहराया गया है। के भी आने की खबर है। उत्तर प्रदेश के लोकनिर्माण मंत्री शिवपाल यादव ने पीएम के एक घंटा यहां रूकने की जानकारी दी हालांकि आने के समय के बारे में जानकारी नहीं होने की बात कही। 

सुरक्षा व्यवस्था में ऐसी होगी मुस्तैदी
शादी में आने वाले मेहमानों और मेजबानों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी काफी संजीदगी से तैयारियां की जा रही हैं। तिलक का सारा प्रोग्राम सैफई महोत्सव के पंडाल में ही संपन्न होगा और यहीं पर प्रधानमंत्री के साथ-साथ तमाम VIP और VVIP लोग भी यहीं से प्रोग्राम को देखेंगे और आशीर्वाद देंगे। यहां तक सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे अधिकारियों को सीएम अखिलेश ने खुद निर्देश दिए हैं। पीएम के आने की जानकारी के बाद एसपीजी और स्थानीय पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में जुट गई है। हवाई पट्टी से सैफई तक चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी मौजूद रहेंगे। शादी के पंडाल में 20 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सीसीटीवी कैमरों के अलावा आठ एसपी, 15 एएसपी, 35 डीएसपी, 61 टीआई, 11 कम्पनी पीएसी, 02 कम्पनी आरएएफ, 300 सब-इंस्पेक्टर, 1400 सिपाही, 08 अपर जिला मजिस्ट्रेट और 10 उप जिला मजिस्ट्रेट सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे।

शबाब पर हैं शादी की तैयारियां
शादी की अन्य तैयारियां भी पूरे शबाब पर हैं। शामियाना, स्टेज और पांडालों को तैयार करने वाले दिन-रात एक करके जुटे हैं। बिहार से आने वाले करीब 3000 मेहमानों के लिए चौधरी चरण सिंह पीजी कॉलेज में व्यवस्था की गई है। हालांकि बिहार की सियासत में कई दिनों से चल रहे सियासी ड्रामे के बाद जेडीयू प्रमुख और भावी सीएम नीतीश कुमार समेत जेडीयू और आरजेडी के कई नेता विश्वास मत की प्रक्रिया के चलते यहां देर से पहुंचेंगे।

मोदी के लोकसभा क्षेत्र से आएंगे बैंड-बाजा
शादी में संगीत लहरियां गूंजाने के लिए पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस से मशहूर पंजाब बैंड पार्टी इस शादी के लिए विशेष तौर पर बनाई गई अपनी नायाब धुनों का जलवा बिखेरेगी। 51 सदस्यों की टीम आज सैफई के लिए रवाना हुई है। शादी 26 फरवरी को होनी है। कल तिलक समारोह है। पंजाब बैंड पार्टी मुख्तार भाई ने बताते हैं कि  सपा सुप्रीमो के यहां में पिछले 25 सालों में अखिलेश यादव के शपथग्रहण समारोह सित जितने भी समारोह हुए हैं, उनमें पंजाब बैंड की टीम परफॉर्म करती रही है। इस VIP शादी के लिए खास बनारसी धुनों को तैयार किया गया है, जिन पर VIP अतिथि झूमेंगे-नाचेंगे। इस शादी के लिए बैंड पार्टी के लोगों के लिए विशेष ड्रेस का भी इंतजाम किया गया है। तिलक के बाद बैंड पार्टी वापस बनारस आ जाएगी, फिर 24 फरवरी को दिल्ली रवाना होगी।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो

114076112497191514508


comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.