फैजाबाद में शरारती तत्वों ने मंदिर, मस्जिद को बनाया निशाना

Last Updated: Wednesday, October 14, 2015 - 09:42
फैजाबाद में शरारती तत्वों ने मंदिर, मस्जिद को बनाया निशाना

फैजाबाद : फैजाबाद में सोमवार रात को कुछ शरारती तत्वों ने अलग अलग घटनाओं में यहां एक मंदिर और एक मस्जिद को निशाना बनाया। प्रशासन इसे सांप्रदायिक तनाव भड़काने की एक सुनियोजित साजिश के तौर पर देख रहा है।पुलिस ने मंगलवार को बताया कि पहली घटना में कल देर रात फैजाबाद शहर के मध्य में स्थित एक मस्जिद पर देसी बम फेंका गया। पुलिस ने कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ लेकिन धमाके के असर से दरवाजों और खिड़कियों के कांच टूट गए।

फैजाबाद के जिलाधिकारी अनिल ढींगरा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित गुप्ता ने कहा कि बम धमाके की जांच की जा रही है। गुप्ता ने कहा, ‘यह यहां सांप्रदायिक दंगे फैलाने की एक सुनियोजित साजिश लग रही है लेकिन हम कभी भी इस तरह की घटना नहीं होने देंगे।’ मस्जिद प्रबंधन समिति के सचिव शोएब ने कहा, ‘हमने रात करीब डेढ़ बजे बम धमाके की तेज आवाज सुनी। हम बाहर आए और देखा कि मस्जिद परिसर धुएं से भरा है और बारूद की गंध आ रही है। आसपास लोहे के टुकड़े और कीलें पड़ी थीं। 

बाद में बम निरोधक दस्ते ने उन्हें अपने कब्जे में ले लिया।’ समाजवादी पार्टी के नेता मंसूर इलाही ने कहा, ‘हमने हमले को लेकर शिकायत दर्ज करायी है।’ पुलिस के अनुसार कल रात हुई दूसरी घटना में फैजाबाद शहर के वजीरगंज इलाके के एक शिव मंदिर में मूर्तियां टूटी हुईं पायी गयीं। घटना से आसपास के इलाके में तनाव फैल गया लेकिन पुलिस के हस्तक्षेप ने भावनाओं को शांत किया।फैजाबाद के सिटी पुलिस अधीक्षक आर ए गौतम ने कहा कि मूर्तियां तोड़ने के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। उच्च पदस्थ खुफिया सूत्रों का कहना है कि हिन्दुओं के नवरात्र उत्सव के दौरान मंदिर-मस्जिदों पर हमले की घटनाओं से फैजाबाद में सांप्रदायिक तनाव फैलाने की सुनियोजित रणनीति का पता चलता है।

भाषा



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.