दादरी-मैनपुरी कांड के बदले यूपी में आतंकी हमलों की साजिश, हिंदू संगठनों के नेता भी निशाने पर

Last Updated: Thursday, October 15, 2015 - 10:47
दादरी-मैनपुरी कांड के बदले यूपी में आतंकी हमलों की साजिश, हिंदू संगठनों के नेता भी निशाने पर
फाइल फोटो (प्रतीकात्मक)

नई दिल्लीः पूरे देश को हिलाकर रख देने वाले दादरी हत्याकांड और मैनपुरी हिंसा का बदला लेने के मकसद से उत्तर प्रदेश के कई जिलों में धमाकों की साजिश रची जा रही है। खुफिया विभाग की ओर से इंटरसेप्ट किये गये मैसेज से खुलासा हुआ है कि कई आतंकी संगठन अपने कारनामों को अंजाम देने की फिराक में बैठे हैं। साथ ही कई हिंदू संगठनों के नेताओं को भी निशाने पर लिये जाने की आशंका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक खुफिया सूचना के बाद राज्य में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है और पुलिस को चौकन्ना रहने के निर्देश दिए गए हैं। पांच पेज में इंटरसेप्ट इस जानकारी में वीएचपी नेता अशोक सिंघल और प्रवीण तोगड़िया पर हमला करने का भी जिक्र है। इंटरसेप्ट के मुताबिक, आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ लोग प्रदेश की महिला पुलिस अफसरों को हनी ट्रैप में फंसाकर उनका साजिश में इस्तेमाल करेंगे।

गौरतलब है कि 28 सितंबर को दिल्ली से सटे दादरी में बीफ खाने की अफवाह के चलते मोहम्मद अखलाक नाम के शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी और उनके 22 वर्षीय बेटे को घायल कर दिया गया था। वहीं 10 अक्टूबर को मैनपुरी जिले में गाय की खाल उतारने को लेकर दो युवकों की भीड़ ने पिटाई कर दी। उन्हें जान से मारने की कोशिश भी की गई। इतना ही नहीं, इनको बचाने आई पुलिस पर भी जानलेवा हमला किया गया।

इस रिपोर्ट में उन लोगों के नाम हैं, जिन्हें आतंकी निशाना बनाना चाहते हैं। इसमें दो लोग राज्य में स्लीपर सेल्स से जुड़ी बातें कर रहे हैं। वे कई बार इलाहाबाद के एक शख्स का जिक्र करते हैं, जो आतंकी संगठनों से जुड़े लोगों को मदद करने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस की महिला अधिकारियों को भी मोहरा बनाए जान की बात सामने आई है। 

बातचीत के दौरान एक शख्स दूसरे को यकीन दिलाता है कि 'आतंकी संगठन से जुड़े पुरुषों के झांसे में आईं कुछ महिला पुलिस अफसर' भी साजिश में उनकी मदद करेंगी। प्रदेश में बेहद संवेदनशील माने जाने वाले इलाकों जैसे काशी विश्वनाथ मंदिर और अयोध्या के रामलला मंदिर को निशाना बनाने की बात कही गई है।

सूत्रों के मुताबिक, इंटेलिजेंस एजेंसियों और मिलिट्री ने इलाहाबाद में दो लोगों को हिरासत में लिया है। इन्होंने पूछताछ में उत्तर प्रदेश विधानसभा, इलाहाबाद हाई कोर्ट, कानपुर रेलवे स्टेशन और इलाहाबाद में पूर्व सैनिकों की कॉलोनियों को निशाना बनाने की साजिश का खुलासा किया है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.