भारी बारिश से थम गया उत्तराखंड, लैंडस्लाइडिंग से रूक गई यात्राएं

Last Updated: Sunday, July 12, 2015 - 15:20
भारी बारिश से थम गया उत्तराखंड, लैंडस्लाइडिंग से रूक गई यात्राएं
Representational image

देहरादूनः लगातार भारी बारिश के चलते प्रदेश में जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कहीं भू-स्खलन, कहीं जलजमाव तो कहीं नदियों के उफान पर होने से जीवन संकटग्रस्त है। राजधानी देहरादून के कुवावाला इलाके में भारी बारिश के चलते एक रेस्टोरेंट ढह गया है, हादसे में एक शख्स की मौत हो गई है, जबकि चार लोग अब भी मलबे में फंसे हैं। वहीं, उत्तरकाशी में लैंड-स्लाइडिंग से यमुनोत्री मार्ग बंद हो गया है। टिहरी में ग्रामीण इलाके की 41 सड़कें बंद हो चुकी हैं।

हालांकि भारी बारिश के बाद गंगोत्री मार्ग खुल गया है, जिससे यात्रा मार्गों में फंसे लोगों ने राहत की सांस ली है। लैंड-स्लाइडिंग से रास्ता पूरी तरह बंद हो गया था, जिसे भी पांच घंटे बाद खोल दिया गया। हालांकि अभी भी 21 आंतरिक मार्ग अभी भी बंद हैं।

इधर, रुद्रप्रयाग में भी भारी बारिश के चलते केदारनाथ यात्रा रुकी हुई है। सोनप्रयाग में सैकड़ों यात्री फंसे हुए हैं और यात्रा शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। इतना ही नहीं, हेलीकॉप्टर सेवा भी बाधित है। एसडीआरएफ (स्टेट डिज़ास्टर रिस्पॉन्स फोर्स) और पुलिस की टीम पैदल रास्तों का जायजा ले रही है। उत्तरकाशी में भी सिलाई बेंड के पास लैंड-स्लाइडिंग से यमनोत्री मार्ग बंद है। यहां कई यात्री फंसे हुए हैं। बारिश की वजह से उत्तरकाशी में हाई-वे बंद हो गया है, जबकि टिहरी में BSNL की मोबाइल सेवा ठप हो गई है।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.