उत्तराखंड हाईकोर्ट का आदेश, छात्रों के निष्कासन पर IIT दाखिल करे ऐफिडेविट

Last Updated: Thursday, July 16, 2015 - 17:27
उत्तराखंड हाईकोर्ट का आदेश, छात्रों के निष्कासन पर IIT दाखिल करे ऐफिडेविट

नैनीताल: खराब प्रदर्शन को लेकर आईआईटी रूड़की से निष्कासित विद्यार्थियों को राहत देते हुए उत्तराखंड हाईकोर्ट ने इस प्रतिष्ठित संस्थान के प्रशासन को उसके फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर जवाब देने का निर्देश दिया और उन्हें अपनी इच्छा के अनुसार आज (गुरुवार) होने वाली पुनर्परीक्षा में शामिल होने की अनुमति दी।

न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया ने 46 निष्कासित विद्यार्थियों के एक समूह की याचिका पर यह अंतरिम आदेश दिया। समूह ने 73 विद्यार्थियों को निष्कासित करने के आईआईटी सीनेट के हाल के फैसले को इस आधार पर चुनौती दी है कि देश में किसी भी अन्य आईआईटी में उन विद्यार्थियों को निष्कासित करने का कोई नियम नहीं है जो सेमेस्टर की परीक्षाओं में पांच सीजीपीए से कम अंक लाते हैं।

हाईकोर्ट का आदेश, छात्रों के निष्कासन पर IIT दाखिल करे हलफनामा विद्यार्थियों के वकील अरविंद वशिष्ठ ने बताया कि अदालत ने आईआईटी रूड़की को 21 जुलाई तक प्रति हलफनामा दाखिल करने को कहा। अगली सुनवाई इसी तारीख को है।

विद्यार्थियों के वकील अरविंद वशिष्ठ ने बताया कि अदालत ने आईआईटी रूड़की को 21 जुलाई तक प्रति हलफनामा दाखिल करने को कहा। अगली सुनवाई इसी तारीख को है।

PTI



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.