उत्तराखंड अलर्टः तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना, प्रदेश में बिगड़े हालात

Last Updated: Saturday, July 11, 2015 - 12:34
उत्तराखंड अलर्टः तीन दिनों तक भारी बारिश की संभावना, प्रदेश में बिगड़े हालात
File Photo

देहरादूनः पहाड़ों पर मौसम के बिगड़े मिजाज से आम जनजीवन के साथ-साथ पर्यटन पर भी खासा असर पड़ रहा है। मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई है, जिससे समस्या और बढ़ने के आसार हैं।

पिथौरागढ़ में भारी बारिश के चलते जिला अस्पताल में जलभराव की समस्या खड़ी हो गई है, जिससे नाराज लोगों ने जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया और ज्ञापन सौंपा। लोगों के मुताबिक अस्पताल में बारिश का पानी भरने से मरीजों और तीमारदारों को भारी परेशानी हो रही है। लोगों ने अस्पताल प्रबंधन पर मरीजों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया। उधर डीएम सुशील कुमार ने समस्या का समाधान करने का भरोसा जताया है।

वहीं पहाड़ी इलाकों में सड़कें बंद होने से हल्द्वानी मंडी में सब्जी और फल नहीं पहुंच पा रहे हैं। भारी बारिश ने खेतों में लगी सब्जियों को भी नुकसान पहुंचाया है। श्रीनगर में प्रशासन के स्कूल बंद करने के निर्देश की अनदेखी करते हुए कई प्राइवेट स्कूल खुले नजर आए, हालांकि सूचना मिलते ही प्रशासन ने स्कूलों को बंद करवाया। एसडीएम ने ऐसे स्कूलों पर कार्रवाई करने की बात कही है।

रुद्रप्रयाग में मंदाकिनी नदी उफान पर है। लोग ट्रॉली के सहारे नदी पार कर रहे हैं, जबकि यहां पर दो साल पहले शुरू हुए झूलापुलों का निर्माण कार्य अभी तक पूरा नहीं हो पाया है। उधर हरिद्वार के जिलाधिकारी ने लक्सर क्षेत्र का दौरा किया है और अधिकारियों को सचेत रहने के निर्देश दिये। प्रशासन ने दावा किया है कि ग्रामीणों की सुरक्षा का ख्याल रखा गया है।

वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई है और भूस्खलन, बाढ़ जैसी समस्या पहाड़ों पर आम बात हो गई है। ऐसे में उत्तराखंड वासियों को और भी सचेत रहने की जरूरत है।

रिपोर्टः पिथौरागढ़ से कोमल मेहता, हल्द्वानी से विनोद मेहरा, श्रीनगर से कपिल पंवार, रूद्रप्रयाग से हरेंद्र नेगी, हरिद्वार से नरेश गुप्ता के साथ ज़ी मीडिया ब्यूरो

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो



comments powered by Disqus

© 1998-2015 Zee Media Corporation Ltd (An Essel Group Company), All rights reserved.