नासा की तस्वीर में दिखा एलियन का अंतरिक्ष यान!
Advertisement

नासा की तस्वीर में दिखा एलियन का अंतरिक्ष यान!

नासा के एक अंतरिक्ष यान द्वारा साल 1960 में ली गई एक तस्वीर में एक अस्पष्ट वस्तु को एक वैज्ञानिक ने एलियन का यान होने का दावा किया है।    

नासा की तस्वीर में दिखा एलियन का अंतरिक्ष यान!

वाशिंगटन: नासा के एक अंतरिक्ष यान द्वारा साल 1960 में ली गई एक तस्वीर में एक अस्पष्ट वस्तु को एक वैज्ञानिक ने एलियन का यान होने का दावा किया है।    

स्कॉट सी-वेरिंग ने कहा कि नासा के एक अंतरिक्ष यान द्वारा 1960 में ली गई एक तस्वीर में दिख रही एक अस्पष्ट वस्तु एलियन का अंतरिक्षयान हो सकती है। यह तस्वीर प्रोजेक्ट मर्करी के दौरान भेजी गई थी।

मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, वेरिंग का मानना है कि शुरुआत से ही अंतरिक्ष में मनुष्यों के मिशन पर एलियन के प्रेक्षक पूरी निगाह रख रहे हैं। अंतरिक्ष यान मर्करी-रेडस्टोन वन ए द्वारा 19 दिसंबर, 1960 में ली गई तस्वीर में उन्होंने विसंगति देखी।

वेरिंग ने अपने ब्लॉग पर लिखा, 'मर्करी मिशन की कुछ तस्वीरों में मैंने एक तस्तरीनुमा वस्तु पाई। यह मिशन दिसंबर 1960 में शुरू हुआ था और क्या मानव इतिहास के इस ऐतिहासिक पल को देखने में एलियन दिलचस्पी नहीं ले रहे होंगे?'

उन्होंने कहा, 'खासकर चूंकि अंतरिक्षयान मानवरहित था, इसलिए उन्हें देखे जाने की चिंता नहीं थी।' उन्होंने कहा, 'पहली तस्वीर में तश्तरी मुश्किल से दिखाई पड़ती है, लेकिन बाद की तीन तस्वीरों में इसे आसानी से देखा जा सकता है।' प्रोजेक्ट मर्करी अमेरिका का पहला अंतरिक्ष मिशन था।

Trending news