Zee Rozgar Samachar

सेक्स के बाद ऐसा करने से बचें नहीं तो...

पार्टनर के साथ सेक्स के बाद कई बार झगड़ा होने की स्थिति में आप एक-दूसरे से मुंह फेरकर सो गए होंगे। एक्सपर्ट के मुताबिक, करीबन 65 फीसदी कपल्स के बीच यही होता है। इसका कारण है सेक्स को ड्यूटी की तरह समझने की मानसिकता। इस तरह के लोग सेक्स के बाद के एहसास का आनंद नहीं ले पाते हैं।

सेक्स के बाद ऐसा करने से बचें नहीं तो...

नई दिल्ली: पार्टनर के साथ सेक्स के बाद कई बार झगड़ा होने की स्थिति में आप एक-दूसरे से मुंह फेरकर सो गए होंगे। एक्सपर्ट के मुताबिक, करीबन 65 फीसदी कपल्स के बीच यही होता है। इसका कारण है सेक्स को ड्यूटी की तरह समझने की मानसिकता। इस तरह के लोग सेक्स के बाद के एहसास का आनंद नहीं ले पाते हैं।

ऐसे लोग सेक्स के तुरंत बाद या तो फोन देखने लगते हैं या फिर सो जाते हैं।

सेक्स के बाद इन चीज़ों को कभी नहीं करना चाहिए

 शोधों में यह बात सामने आई है कि सेक्स के बाद ज्यादातर कपल्स अकेले सोना ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसा करने से बचें। सेक्स के बाद आपको उस पल को महसूस करना चाहिए और आपस में बातचीत करनी चाहिए।

 

-सेक्स के तुरंत बाद लैपटॉप में काम करना मूड बिगाड़ देता है।  यह आपके हेल्दी रिलेशनशिप के लिए सही नहीं है क्योंकि सेक्स के बाद ही वह समय होता है जब आप अपना पूरा टाइम अपने पार्टनर को दे सकते हैं।

 

-कुछ लोग सेक्स के बाद फोन पर बात या चैट करना शुरू कर देते हैं।  ऐसा करना आपके रिलेशनशिप के लिए खतरनाक साबित हो सकता है।  अच्छा होगा कि पार्टनर के साथ रहें तो फोन साइलेंट पर या स्विच ऑफ ही रखें।

-सेक्स के तुरंत बाद किताब पढ़ना अच्छा नहीं है। इससे आपके पार्टनर हर्ट हो सकते हैं।

-सेक्स के तुरंत बाद फिर से खाना नहीं खाना चाहिए।

 

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.