फेसबुक ने पत्रकारों को भेंट में दिया खबर संग्रह टूल 'सिग्नल'
Advertisement

फेसबुक ने पत्रकारों को भेंट में दिया खबर संग्रह टूल 'सिग्नल'

अग्रणी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों में शुमार फेसबुक ने पत्रकारों की सुविधा के लिए एक नया टूल जारी किया है। यह टूल फेसबुक के व्यापक नेटवर्क पर मौजूद सामग्री को ढूंढने, संयोजित करने और प्रकाशित करने में पत्रकारों की मदद करेगा।

फेसबुक ने पत्रकारों को भेंट में दिया खबर संग्रह टूल 'सिग्नल'

ह्यूस्टन : अग्रणी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइटों में शुमार फेसबुक ने पत्रकारों की सुविधा के लिए एक नया टूल जारी किया है। यह टूल फेसबुक के व्यापक नेटवर्क पर मौजूद सामग्री को ढूंढने, संयोजित करने और प्रकाशित करने में पत्रकारों की मदद करेगा।

इस टूल को ‘सिग्नल’ नाम दिया गया है जो पत्रकारों को फेसबुक और इंस्टाग्राम से सामग्री को ढूंढने, स्रोत बताने और जोड़ने में मददगार है। यह टूल पत्रकारों के लिए निशुल्क है। फेसबुक के मीडिया साझेदारों के निदेशक एंडी मिशेल ने एक ब्लॉग पोस्ट पर लिखा है कि उन्होंने पत्रकारों से सुना है कि वे फेसबुक को समाचार एकत्रित करने के स्त्रोतों का हिस्सा बनाने के लिए ज्यादा आसान विकल्प चाहते हैं। 

उन्होंने कहा कि मीडिया संगठन सोशल मीडिया को रिपोर्टिंग के कार्यों में ज्यादा इस्तेमाल में लाने के बारे में कहते रहे हैं। पत्रकारों के लिए ‘मेंशन’ एप्प लांच करने के एक सप्ताह बाद ये नया टूल जारी किया गया है।

Trending news