UFO से हम पर नजर रखते हैं एलियंस! दूसरे ग्रहों की सदियों पुरानी सभ्यता पर अमेरिकी एक्सपर्ट ने कही ये बात

अमेरिकी UFO एक्सपर्ट का मानना है कि उड़न तश्तरियां या UFO समझते हैं, दरअसल Aliens के Drone हैं, जिससे वे हम पर नजर रखते हैं.  

UFO से हम पर नजर रखते हैं एलियंस! दूसरे ग्रहों की सदियों पुरानी सभ्यता पर अमेरिकी एक्सपर्ट ने कही ये बात

नई दिल्ली: यूएफओ (UFO) को लेकर वैज्ञानिक अलग-अलग तरह के खुलासे करते रहे हैं. इसी कड़ी में पेंटागन की यूएफओ (UFO) रिपोर्ट के बाद अब हार्वर्ड के प्रोफेसर Avi Loeb का दावा है कि यूएफओ (UFO) दरअसल एलियंस के ड्रोन हैं.

सदियों पहले की सभ्यताएं ब्रह्मांड में मौजूद 

प्रोफेसर Avi Loeb का कहना है कि धरती की सभ्यता से भी सदियों पहले की सभ्यताएं ब्रह्मांड में मौजूद हैं. उन्होंने कहा कि दूसरे ग्रहों की सभ्यता हमसे काफी पुरानी है और UFO दरअसल उनके ड्रोन्स हैं, जिनके जरिए वो हम पर नजर रखते हैं और हम इन ड्रोन्स को UFO समझते हैं. 

 UFO से धरती पर नजर रखते हैं एलियंस 

'द सन' की रिपोर्ट के मुताबिक, Harvard के प्रोफेसर और UFO एक्सपर्ट Avi Loeb ने कहा कि UFO एलियंस की Artificial Intelligence से बने ड्रोन हो सकते हैं क्योंकि, इनकी सभ्यता हमारी सभ्यता से काफी पुरानी है. एलियंस इनके जरिए धरती पर नजर रखते हैं.

एलियंस की उत्पत्ति कब और कहां हुई? 

Avi Loeb एक प्रोजेक्ट के तहत इस बात पर रिसर्च कर रहे हैं कि एलियंस की उत्पत्ति कब और कहां हुई?  उन्होंने कहा कि जैसे सूरज की उत्पत्ति से पहले भी तमाम तारे अरबों साल पहले पैदा हुए, इसी तरह कुछ सभ्यताएं भी मानव सभ्यता से सदियों पहले पैदा हुई हैं.

ये भी पढ़ें: ब्रिटेन में मिले 16.7 करोड़ साल पुराने एलियन जैसे दिखने वाले जीवाश्म, ऐसे हुए थे दफन

अमेरिका की UFO रिपोर्ट

प्रोफेसर लोएब का कहना है कि इतनी पुरानी किसी सभ्यता के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से ऐसे ड्रोन तैयार करना मुश्किल नहीं है. सदियों का वक्त इसके लिए काफी है. इतने वक्त में इंटेलिजेंस वाला स्पेसक्राफ्ट केमिकली तैयार किया जा सकता है.

इससे पहले अमेरिका की एक UFO रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें यूएफओ (UFO)  एक्पर्ट्स ने दावा किया था कि एलियंस की टेक्नॉलजी इतनी एडवांस है कि वो धरती को किसी अखरोट की तरह फोड़ सकते हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.