UFO या कुछ और? अमेरिका के आसमान में दिखी इन चीजों का रहस्य क्या है
Advertisement
trendingNow12267376

UFO या कुछ और? अमेरिका के आसमान में दिखी इन चीजों का रहस्य क्या है

Mysterious Objects In Sky: अमेरिका के टैम्पा बे इलाके में वीकेंड के दौरान आसमान में कुछ रहस्यमयी चीजें दिखीं. रिपोर्ट्स के अनुसार, आकाश में रोशनी की एक माला जैसी नजर आई.

UFO या कुछ और? अमेरिका के आसमान में दिखी इन चीजों का रहस्य क्या है

Mysterious Floating Objects: क्या एलियंस सच में होते हैं जैसे फिल्मों में दिखाते हैं? अक्सर धरती पर दिखीं अज्ञात उड़ने वाली वस्तुओं (UFOs) का राज क्या है? क्या UFO के भीतर दूसरे ग्रहों के प्राणी बसे होते हैं? अभी तक एलियंस की मौजूदगी के कोई सबूत नहीं मिले हैं. शायद एलियंस होते हैं, शायद नहीं. जब तक इस सवाल का जवाब नहीं मिलता, एलियंस की खोज जारी रहेगी. वैज्ञानिकों को ही नहीं, आम जनता को भी एलियंस के बारे में जानने की उत्सुकता है. तभी तो आसमान में कुछ भी अजीब दिखता है तो उस पर अटकलों का दौर शुरू हो जाता है. पिछले वीकेंड पर, अमेरिका के टैम्पा बे इलाके में रहस्यमयी उड़ती हुई चीजें पनजर आईं. एवन पार्क एरिया में रहने वाली बेटी हिक्स ने WFLA नाम के न्यूज प्लेटफॉर्म को एक वीडियो भेजा था. रिपोर्ट्स के अनुसार, आसमान में लाइट्स की एक माला सी नजर आई. WFLA ने लिखा कि वीडियो में एक बच्चा कह रहा है, 'ऐसा लगता है मानो तारे टूट रहे हों.'

कहीं स्टारलिंक के सैटेलाइट्स तो नहीं!

आखिर टैम्पा बे के आसमान में दिखीं ये चीजें क्या थीं? पक्के तौर पर किसी को नहीं पता. लेकिन एक संभावना यह जाहिरकी गई कि ये पिछले लॉन्च वाले स्टारलिंक्स हो सकते हैं. दिग्गज कारोबारी एलन मस्क की स्टारलिंक्स असल में सैटेलाइट्स का एक ग्रुप है जिसके जरिए कंपनी दुनियाभर में हाई-स्पीड इंटरनेट मुहैया कराती है. मस्क की कंपनी SpaceX हर दो महीने में ऐसे सैटेलाइट्स लॉन्च करता है. ये 550 से 570 किलोमीटर वाली कक्षा में पृथ्वी के चक्कर लगाते हैं. आसमान में ये तारों की तरह चमकते हैं जो किसी ट्रेन जैसा लगता है.

गुरुत्वाकर्षण से कहीं ज्यादा ताकतवर है ब्रह्मांड की यह ताकत! धरती में कैसे समाई?

SpaceX के स्टारलिंक्स को ट्रैक करने वाली वेबसाइट, findstarlink.com के अनुसार, उस रात टैम्पा में 9:17 p.m., 9:22 p.m. और 9:26 p.m. पर तीन कोऑर्डिनेट्स ट्रैक किए गए. बीते गुरुवार को स्पेसएक्स ने फ्लोरिडा से 23 स्टारलिंक सैटेलाइट्स लॉन्च किए थे. 

Trending news