रोबोट को दीजिए अपनी शक्ल, 1.5 करोड़ कमाने का मौका; करना होगा ये काम
Advertisement

रोबोट को दीजिए अपनी शक्ल, 1.5 करोड़ कमाने का मौका; करना होगा ये काम

अगर आप एक झटके में करोड़पति बनने का सपना पूरा करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत काम की खबर है. अमेरिका की एक कंपनी ने आपका चेहरा इस्तेमाल करने के एवज में डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

वॉशिंगटन: अगर आप एक झटके में करोड़पति बनने का सपना पूरा करना चाहते हैं तो आपके लिए बहुत काम की खबर है. अमेरिका की एक कंपनी ने आपका चेहरा इस्तेमाल करने के एवज में डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है. जैसे ही आपका कांट्रेक्ट होगा, आपके खाते में यह रकम पहुंचाने का दावा किया गया है.

  1. रोबोट पर लगाया जाएगा चेहरा
  2. डेढ़ करोड़ रुपये मिलेगा इनाम
  3. 43 देशों में इस्तेमाल हो रहे रोबोट

रोबोट पर लगाया जाएगा चेहरा

डेली स्टार के मुताबिक न्यूयार्क में रोबोट बनाने वाली कंपनी Promobot एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर रही है. वह अपने रोबोट पर किसी मानव का चेहरा लगाना चाहती है. Promobot कंपनी ने कहा कि वर्ष 2023 से मानव की तरह दिखने वाला एक नया रोबोट काम शुरू कर देगा. इसके लिए रोबोट (Robot) पर किसी इंसान का चेहरा लगाने की योजना है. इस रोबोट को बाद में बारी-बारी से होटल्स, शॉपिंग मॉल्स और एयरपोर्ट पर तैनात किया जाएगा.

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने कहा कि वह पिछले 2 साल से मानव की तरह दिखने वाले रोबोट (Robot) का निर्माण और उसे मार्केट में बेचने का काम कर रही है. लेकिन अब नए क्लाइंट की डिमांड है कि एक नया प्रोजेक्ट शुरू किया जाए. क्लाइंट का यह भी कहना है कि इस बार रोबोट को किसी असली मानव का चेहरा लगाया जाए और ऐसा करने के लिए उस व्यक्ति से पहले ऑफिशियल परमीशन ली जाए.

डेढ़ करोड़ रुपये मिलेगा इनाम

कंपनी ने कहा कि इस डिमांड को पूरा करने के लिए स्कीम निकाली गई है कि जो भी व्यक्ति उन्हें अपने चेहरे को इस्तेमाल करने की अनुमति देगा, उसे डेढ़ करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. यह स्कीम महिला-पुरुष दोनों के लिए खुली है. किसी भी उम्र के लोग इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. लोगों की एप्लीकेशन आने के बाद उनमें से स्क्रूटनी की जाएगी और जो व्यक्ति चयनित होगा, उससे कांट्रेक्ट के बारे में औपचारिकता पूरी कर ली जाएगी. 

कंपनी के अनुसार, उसे ऐसे चेहरे की जरूरत है जो काफी और दयालु और फ्रेंडली दिखते हों. अगर आपका चेहरा भी कुछ ऐसा ही है तो आप इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं. इसके लिए आपको कंपनी से संपर्क करके अपना आवेदन भेजना होगा. अगर आपकी किस्मत साथ दे गई तो आपको एक झटके में करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकेगा. 

43 देशों में इस्तेमाल हो रहे रोबोट

कंपनी ने कहा कि जिस व्यक्ति से कांट्रेक्ट हो जाएगा. उसके चेहरे वाले रोबोट उत्तरी अमेरिका और मध्य पूर्व के देशों में इस्तेमाल किए जाएंगे. बताते चलें कि न्यूयॉर्क की इस कंपनी की ओर से बनाए गए रोबोट (Robot) 43 देशों में इस्तेमाल किए जाते हैं. ये रोबोट वहां पर अलग-अलग कामों में उपयोग किए जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Xiaomi ने लॉन्च किया 'वफादार कुत्ता', मालिक के कहने पर करेगा सारे काम, दौड़ सकेगा इतनी तेज

रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2017 में हॉन्ग कॉन्ग की Hanson Robotics फर्म ने एक रोबोट बनाया था, जिसे सोफिया का नाम दिया गया. यह रोबोट पलक झपकाने, साइड से देखने और बात करने में सक्षम था. सऊदी अरब ने इस रोबोट (Robot) को अपना यहां नागरिकता प्रदान की. दुनिया में किसी भी देश की नागरिकता पाने वाला यह दुनिया में अब तक का पहला रोबोट रहा है. 

LIVE TV

Trending news