सेल्फी का शौक ले सकता है जान
Advertisement

सेल्फी का शौक ले सकता है जान

बेहतरीन सेल्फी लेने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। कुछ तो इसके लिए अपनी जान भी दांव पर लगा देते हैं। रूस में लगातार हो रही मौतों व दुर्घटनाओं के मद्देनजर नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि वे जोखिम लेकर सेल्फी लेने के शौक से बाज आएं। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक बेहतरीन सेल्फी लेने के चक्कर में हुई मौतों को देखते हुए रूस में पुलिस ने सुरक्षित सेल्फी लेने के लिए एक दिशानिर्देश जारी किया है।

सेल्फी का शौक ले सकता है जान

मॉस्को: बेहतरीन सेल्फी लेने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते। कुछ तो इसके लिए अपनी जान भी दांव पर लगा देते हैं। रूस में लगातार हो रही मौतों व दुर्घटनाओं के मद्देनजर नागरिकों को चेतावनी दी गई है कि वे जोखिम लेकर सेल्फी लेने के शौक से बाज आएं। एक वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक बेहतरीन सेल्फी लेने के चक्कर में हुई मौतों को देखते हुए रूस में पुलिस ने सुरक्षित सेल्फी लेने के लिए एक दिशानिर्देश जारी किया है।

वेबसाइट ने आंतरिक मंत्रालय के सहायक येलेना एलेक्सेयेवा के हवाले से कहा कि दुर्भाग्य से हमने पाया है कि सेल्फी लेने के प्रयास में दुर्घटनाओं की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। आंतरिक मंत्रालय द्वारा प्रकाशित एक पुस्तिका में चेतावनी दी गई है कि एक बेहतरीन सेल्फी लेने के चक्कर में आपकी जान जा सकती है।

आंतरिक मंत्रालय ने यह कदम उस घटना के बाद उठाया है, जिसमें एक महिला ने सेल्फी लेने के दौरान दुर्घटनावश सिर में गोली मार ली थी। वहीं दो युवक एक हथगोले का पिन खींचकर सेल्फी ले रहे थे लेकिन उसी दौर इसके फटने से जान से हाथ धो बैठे थे।

 

Trending news