प्रियंका चोपड़ा की शादी-तलाक की खबरों के पीछे कहीं कोई और मुद्दा तो नहीं!
Advertisement

प्रियंका चोपड़ा की शादी-तलाक की खबरों के पीछे कहीं कोई और मुद्दा तो नहीं!

प्रियंका आज बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड की भी जानी मानी सेलिब्रेटी हैं.

प्रियंका हर उस लड़की की आदर्श हैं जो अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती है.

नई दिल्ली : प्रियंका चोपड़ा ने अपने नाम का डंका 19 साल पहले पूरी दुनिया में बजवा दिया था जब 17 साल की उम्र में वो विश्व सुंदरी बनी थीं. प्रियंका ने देश का नाम ही नहीं रोशन किया था बल्कि उन तमाम लड़कियों को अपने सपने देखने और पूरे करने का साहस भी दिया था जो खुद को बस एवरेज मान कर घुटती रहती हैं. प्रियंका ने लोगों को बताया कि सपने अगर दमदार हों तो पूरे करने में सच में भगवान भी आपका पूरा साथ देता है. प्रियंका आज बॉलीवुड ही नहीं हॉलीवुड की भी जानी मानी सेलिब्रेटी हैं. प्रियंका हर उस लड़की की आदर्श हैं जो अपने पैरों पर खड़ा होना चाहती है. लेकिन जब प्रियंका हॉलीवुड गई थीं तो शायद उन्हें पता नहीं होगा कि अपने देश की तरह ही पूरी दुनिया में एक सशक्त महिला को अपना पाना काफी मुश्किल होता है. इन दिनों एक खबर खूब फैली हुई है कि प्रियंका चोपड़ा अपने पति निक जोनास से तलाक लेने जा रही हैं. इस खबर को US की एक बड़ी मैगजीन ने कवर स्टोरी के रूप में छापा है. इस स्टोरी ने देश-विदेश हर जगह हलचल मचाई हुई है. लोग परेशान हैं कि ऐसा क्या हो गया कि 4 चार महीने में दोनों तलाक लेने जा रहे हैं. 

मैगजीन ने बड़ी सफाई से निक जोनास को समझदार बताते हुए प्रियंका पर निशाना साधा है. कवर स्टोरी में लिखा गया है कि प्रियंका भले ही निक से उम्र में बड़ी हैं लेकिन वो उनके साथ किसी 21 साल की लड़की की तरह बर्ताव करती हैं. इतना ही नहीं वो निक के जीवन को इतना रूल करती हैं कि वो खाने-पीने से लेकर निक के पार्टी करने तक को पसंद नहीं करती हैं. निक प्रियंका की इन आदतों से इतना परेशान हो गए हैं कि उन्होंने प्रियंका को तलाक देने का फैसला कर लिया है. इस खबर को पढ़ने के बाद मुझे जितना समझ आया है वो ये है कि यूएस में भी लोग ये हजम नहीं कर पा रहे हैं कि निक ने प्रियंका के साथ शादी की है. 

प्रियंका निक से पूरे 11 साल बड़ी है और प्रियंका से पहले भी निक कई इंटरनेशनल सेलिब्रेटी को डेट कर चुके हैं. दोनों की शादी के बाद भी एक मैगजीन ने खबर छापी थी कि प्रियंका और निक की शादी कांट्रैक्ट मैरिज है जिसे प्रियंका ने ग्रीन कार्ड पाने के लिए अंजाम दिया है. इस मैगजीन ने प्रियंका पर बायकादा आरोप लगाते हुए लिखा था कि प्रियंका बूढ़ी हो रही हैं और निक के साथ उन्हें अपना भविष्य सेफ दिख रहा है. प्रियंका ने निक को बहलाकर अपने साथ शादी करने के लिए राजी किया है. इस खबर के बाद मैगजीन को कई लोगों ने खरी-खोटी सुनाई थी. लेकिन मुझे ये समझ नहीं आता कि एक सक्सेफुल लड़की के बारे में लोग ऐसे कैसे सोच लेते हैं जिसने खुद के दम पर अपनी पहचान बनाई है. खैर ये कोई नई बात नहीं है घर हो या बाहर हर जगह आदमियों के वर्चस्व को टक्कर देने अगर कोई महिला आ जाए तो उनके अहम को चोट लगती है. और उसे कमजोर या नीचा दिखाने का इससे अच्छा तरीका क्या है कि उसके चरित्र पर चोट की जाए. 

लोगों का कहना है कि सेलिब्रेटीज को इन बातों से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन ऐसी खबरों से टीआरपी लेने की कोशिश करना क्या खबरें लिखने वालों को शोभा देता है. प्रियंका जैसी हर उस लड़की को ऐसी बातों से दो-चार होना पड़ता है जो अपने दम पर दुनिया जीतना चाहती है. ऐसे लोगों को मैं कहना चाहूंगी कि आदमी को बेचारा बनाकर औरत को विलेन दिखाने वाले इस बात से अपने ईगो को तो  संतुष्ट कर सकते हैं लेकिन बराबरी की बात को समझ पाना उनके बस की बात नहीं है.

(लेखिका ज़ी न्यूज़ में कार्यरत हैं)

(डिस्क्लेमर: इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं)

Trending news