close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फेडरर और वोज्नियाकी तीसरे दौर में

रोजर फेडरर ने ब्रिटेन के डैन इवांस को हराया. डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी ने स्वीडन की जोहाना लार्सन को मात दी. फर्नांडो वर्दोस्को भी जीते. 

ऑस्ट्रेलियन ओपन: रोजर फेडरर और वोज्नियाकी तीसरे दौर में
स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर दूसरे दौर का मैच जीतने के बाद. वे 20 ग्रैंडस्लैम जीत चुके हैं. (फोटो: Reuters)

मेलबर्न: गत चैंपियन रोजर फेडरर और कैरोलिना वोज्नियाकी ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत का सिलसिला जारी रखा है. स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के दूसरे दौर में ब्रिटेन के डैन इवांस को मात दी. महिला सिंगल्स में गत चैंपियन कैरोलिना वोज्नियाकी ने भी अपना मुकाबला जीतकर तीसरे दौर में जगह बना ली है. 

20 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता रोजर फेडरर ने बुधवार (16 जनवरी) को ब्रिटेन के डैन इवांस को 7-6 (7-5), 7-6 (7-3), 6-3 से पराजित किया. इवांस ने रॉड लेवर एरेना पर खेले गए इस मैच के पहले दो सेट में फेडरर को कड़ी टक्कर दी. दोनों सेट टाई-ब्रेकर तक गए जहां स्विस दिग्गज ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए 7-5 और 7-3 से जीत दर्ज की. यह मुकाबला कुल दो घंटे 35 मिनट तक चला. 

रोजर फेडरर का तीसरे दौर में सामना अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज से होगा, जिन्होंने दूसरे दौर में फ्रांस के गेल मोंफिल्स को मात दी. फ्रिट्ज ने शानदार खेल दिखाते हुए चार सेट चले रोमांचक मैच में मोंफिल्स को 6-3, 6-7 (8-10), 7-6 (8-6), 7-6 (7-5) से शिकस्त दी. यह मुकाबला कुल तीन घंटे 24 मिनट तक चला. 

स्पेन के फर्नाडो वर्दास्को ने दूसरे दौर के मुकाबले में मोल्दोवा के राडू अल्बोट को 6-1, 7-6(2), 6-2 से हराया. वर्दास्को सात साल में एक बार भी तीसरे दौर से आगे नहीं जा सके हैं. इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए उन्हें क्रोएशिया के मारिन सिलिच को हराना होगा. सिलिच ने बीते चार मैचों में वर्दास्को को हराया है. सिलिच ने बुधवार को अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड को हराते हुए तीसरे दौर में जगह बनाई है. 

वोज्नियाकी और स्टीफंस भी अगले दौर में पहुंचीं 
डेनमार्क की कैरोलिना वोज्नियाकी ने महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में स्वीडन की जोहाना लार्सन को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से मात दी. वेज्नियाकी ने रैंकिंग में 75वें पायदान पर मौजूद खिलाड़ी को मात देने में केवल 66 मिनट का समय लिया. तीसरे दौर में वोज्नियाकी का मैच रूस की मारिया शारापोवा या स्वीडन की ही रेबेका पीटरसन से होगा. एक अन्य मैच में अमेरिकी की स्लोने स्टीफंस ने हंगरी की टिएमा बाबोस को 6-3, 6-1 से हराया. अब उनका मुकाबला क्रोएशिया की पेट्रा मार्टिच से होगा.