VIDEO : 105 साल की वेलान ने घंटी बजाकर किया महिला विश्व कप फाइनल का आगाज
Advertisement

VIDEO : 105 साल की वेलान ने घंटी बजाकर किया महिला विश्व कप फाइनल का आगाज

महिला क्रिकेट जगत की सबसे उम्रदराज क्रिकेट खिलाड़ी एलीन वेलान (105 साल) ने रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर घंटी बजाकर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल मैच की शुरुआत की परंपरा निभाई. भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जा रहा है. 

105 साल की वेलान ने किया महिला महिला विश्व कप फाइनल का आगाज

लॉर्ड्स : महिला क्रिकेट जगत की सबसे उम्रदराज क्रिकेट खिलाड़ी एलीन वेलान (105 साल) ने रविवार को लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर घंटी बजाकर आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल मैच की शुरुआत की परंपरा निभाई. भारतीय महिला क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला खेला जा रहा है. 

लंदन में 30 अक्टूबर, 1911 को जन्मी वेलान ने 1937 और 1949 के बीच इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के लिए सात टेस्ट मैच खेले. उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध से पहले और बाद में भी क्रिकेट खेलना जारी रखा. 

वेलान ने जून, 1937 में नॉर्थहेम्पटन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण किया था और 1949 ने ऑकलैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने करियर का अंतिम मैच खेला. 

साल 2011 में वेलान 100 साल पूरे करने वाली पहली महिला टेस्ट क्रिकेट खिलाड़ी बनी थीं. वेलान का कहना है कि योग और स्वस्थ भोजन ही उनके इतने लंबे जीवन का राज है. 

Trending news